संजीवनी टुडे

सुंदरबन में अवैध तरीके से बसाए जा रहे हैं घुसपैठिए, तृणमूल विधायक ने ही खोले राज

संजीवनी टुडे 01-10-2020 12:04:50

दक्षिण 24 परगना के संरक्षित सुंदरबन जंगली क्षेत्रों में संरक्षित मैनग्रोव पेड़ों को काटकर वहां अवैध तरीके से घुसपैठियों को बसाया जा रहा है। क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक श्यामल मंडल ने इसका खुलासा किया है।


कोलकाता। दक्षिण 24 परगना के संरक्षित सुंदरबन जंगली क्षेत्रों में संरक्षित मैनग्रोव पेड़ों को काटकर वहां अवैध तरीके से घुसपैठियों को बसाया जा रहा है। क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक श्यामल मंडल ने इसका खुलासा किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अवैध घुसपैठियों के मामले में नरम रुख अपनाने के लगातार आरोप लगते रहे हैं लेकिन वह हर बार इसे नकारती रही हैं। अब उनकी पार्टी के विधायक ने ही अवैध घुसपैठियों को पश्चिम बंगाल के लिए बड़ा खतरा बताया है।

श्यामल मंडल का कहना है कि हो सकता है कि अवैध घुसपैठियों को बसाने में तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेता कार्यकर्ता भी शामिल हो, जिसकी जांच की जा रही है। अगर ऐसा पाया गया तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसकी जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि घुसपैठिए देश के लिए बड़ा खतरा हैं। कैनिंग वेस्ट विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल विधायक श्यामल मंडल ने कहा है कि कुछ लोग मैंग्रोव जंगलों को काट रहे हैं और मिट्टी खोद रहे हैं। घुसपैठिए इस काम में शामिल हैं। हमने इसका विरोध किया है। 

मंडल ने कहा है कि घुसपैठियों के पास कोई मतदाता पहचान पत्र, राशन कार्ड या कोई पहचान नहीं है। उन्होंने सवाल उठाए कि वे नदी कैसे पार कर सकते हैं? मैंग्रोव जंगलों को कैसे काट सकते हैं? इससे पहले बीएसएफ महानिदेशक केके शर्मा ने कहा था कि पश्चिम बंगाल सरकार के नरम रुख के कारण रोहिंग्या घुसपैठिये वहां का लगातार रुख कर रहे हैं। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को जोरशोर से उठाते हुए कहा था कि ममता बनर्जी सुरक्षा बलों के घुसपैठ रोकने प्रयास को भी तार-तार करने में लगी हैं। 

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की अनलॉक 5 के लिए गाइडलाइंस, इस दिन से सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स खोलने की दी इजाजत

यह खबर भी पढ़े: कारोबारियों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, GST वार्षिक रिटर्न भरने की फिर बढ़ाई आखिरी तारीख

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From kolkata

Trending Now
Recommended