संजीवनी टुडे

दुर्गा पूजा ही मुख्य उत्सव नहीं बनना चाहिए : दिलीप घोष

संजीवनी टुडे 22-10-2020 16:34:07

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने चिंता जाहिर की है कि कहीं पश्चिम बंगाल के लोग दुर्गा पूजा को उत्सव की तरह नहीं मनाने लगे क्योंकि इससे महामारी कोरोना का संक्रमण फैलने का डर है।


कोलकाता। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने चिंता जाहिर की है कि कहीं पश्चिम बंगाल के लोग दुर्गा पूजा को उत्सव की तरह नहीं मनाने लगे क्योंकि इससे महामारी कोरोना का संक्रमण फैलने का डर है। 

गुरुवार को घोष ने कहा है कि मैं पूजा के मुख्य भावना को नहीं भूलूंगा। मैं दुर्गा मां से महामारी से छुटकारा पाने और सामान्य जीवन में लौटने की प्रार्थना करूंगा।" उन्होंने कहा कि कई त्योहारों की खुशी हम नहीं मना पाए। मुझे इस बात पर संदेह है कि मैं दुर्गापूजा में कितना कर सकता हूं। वैसे भी बंगाल को अपनी मां से बहुत लगाव है। वह कम नहीं होना चाहिए। हालांकि, हमें अपनी सुरक्षा करनी चाहिए। मैं घर के अंदर रहने की कोशिश करूंगा। लोग त्यौहार को अगर उत्सव की तरह मनाने लगे तो महामारी फैल जाएगी।

उन्होंने कहा कि लोगों का जीवन अनमोल है। हर कोई पूजा को देखता है। पूजा का माहौल भक्तिमय होना चाहिए। भारत सेवाश्रम, रामकृष्ण मिशन की पूजा में, वातावरण भक्तिमय है। उत्सव मूल नहीं होना चाहिए। और, यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि उत्सव कम होने पर पूजा छोटी हो गयी है। इसलिए मैं अपनी मां से भक्ति की प्रार्थना करूंगा। 

यह खबर भी पढ़े: Big Boss 14: शहजाद देओल का सफर खत्म, सिद्धार्थ, हिना और गौहर को बताया बाहर निकलने की वजह

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली के पहले मोदी सरकार देगी बोनस, सरकार पर पड़ेगा इतने करोड़ का बोझ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From kolkata

Trending Now
Recommended