संजीवनी टुडे

फॉलों करें ये टिप्स ननद-भाभी का रिश्ता होगा मजबूत

संजीवनी टुडे 04-12-2018 07:01:00


डेस्क। शादी दो इंसानों की नहीं बल्कि दो परिवारों की होती है। तभी तो शादी के बाद अपना घर छोड़कर पिया के घर रहने आई दुल्हन को एक साथ ही अनेक रिश्ते मिल जाते हैं, जिसमें से है ननद का रिश्ता। ससुराल में आई नई-नवेली ननद से ही अपनी दिल का बात आसानी से रह सकती हैं।

काम में करें मदद
अगर आपके ससुराल में काम की जिम्मेदारी बांटी भी गई है तो भी यह ना सोचे कि जिसका काम है वही करेगा। अगर आप फ्री है तो अपनी ननद के साथ काम में हाथ बटाएं और साथ-साथ बातें भी करती रहें। इससे काम भी आसनी से हो जाएगा और आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

चीजें करें शेयर
जिस तरह आफ अपनी सहेलियों या बहनों के साथ अपनी चीजें शेयर करती हैं उसी तरह ननद के साथ भी शेयरिंग का रिश्ता बनाएं। इससे तरह आप दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा। साथ ही इससे ननद भी आपसे अपनी हर चीज और बात शेयर करेगी।

उसके सीक्रेट ना करें ओपन
अगर आपके बीच दोस्ती का रिश्ता है तो जाहिर-सी बात है कि वह आपसे अपनी सीक्रेट बातें भी शेयर करेगी। मगर आप इस बात का ध्यान रखएं कि उनकी पर्सनल बातों को घर के किसी भई सदस्य से शेयर ना करें और उसके सीक्रेट्स को अपने तक ही रखें। अगर आपको उसकी कोई बात गलत लगे तो उसे प्यार से समझाए।

गिफ्ट देती रहें
गिफ्ट देने का मतलब यह नहीं होता कि आप महंगी चीजें लें। आप उन्हें खुश करने के लिए कोई भी चीज दे सकती हैं। जब भी आप मार्कीट या घूमने के लिए जाए तो अपनी ननद के लिए प्यारा-सा तोहफा लेकर आएं। इससे वह खुश हो जाएगी और उसे लगेगा कि आप उससे दिल से प्यार करती हैं।

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पति में खामियां ना गिनवाएं
आपके पति में भले ही कितनी भी खामियां क्यों ना हो लेकिन उसे ननद के साथ शेयर ना करें क्योंकि कोई भी बहन अपने भाई की बुराई नहीं सुन सकती। इससे ना सिर्फ ननद-भाभी के रिश्ते में दरार बल्कि पती-पत्नी का रिश्ता भी खराब हो सकता है।

 

sanjeevni app

More From lifestyle

Loading...
Trending Now