संजीवनी टुडे

भाजपा सरकार के लूट-खसोट का परिचायक बना है नये विधानसभा भवन के सीलिंग का गिरना : कांग्रेस

संजीवनी टुडे 08-08-2020 16:55:06

झारखण्ड कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा है कि भाजपा सरकार के दौरान हुए लूट-खसोट का परिचायक बना है नये विधानसभा भवन के सीलिंग का गिरना, जो भाजपा सरकार के दौरान हुए सभी कार्यों के प्रति प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है।


रांची। झारखण्ड कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा है कि भाजपा सरकार के दौरान हुए लूट-खसोट का परिचायक बना है नये विधानसभा भवन के सीलिंग का गिरना, जो भाजपा सरकार के दौरान हुए सभी कार्यों के प्रति प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। सिन्हा ने शनिवार को कहा कि झारखण्ड विधानसभा का भवन रघुवर सरकार के कार्यकाल में 465 करोड़ रूपये की लागत से बनाया गया था। जिसका काम आनन-फानन में किया गया था और करोड़ों रूपये का बंदरबांट किया गया, जो जांच का विषय है। 

उन्होंने कहा कि झारखण्ड के विभिन्न जिलों में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन अर्थात् राज्य की लूटी गई संपत्ति का प्रदर्शन है। जिसका खाका रघुवर सरकार के शासनकाल के दौरान ही हो चुका था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य के विभिन्न जिलों में आलीशान जिला कार्यालय का उद्घाटन किया, जिसके लिए जनता आश्चर्य कर रही है कि आखिर इतने पैसे भाजपा के पास कहां से आ गये कि वो पूरे प्रदेश में अपने जिलों के अंदर राजसी ठाठबाट का प्रदर्शन कर दिया। एक साथ कई जिलों में नवनिर्मित जिला भाजपा कार्यालय खोल दिये, जिसका खामियाजा झारखण्ड विधानसभा के नये भवन को भुगतना पड़ा। 

उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में भाजपा के रघुवर राज में हुई खुली लूट का प्रतिबिम्ब उसके जिला कार्यालयों से लगाया जा सकता है। यह कार्यालय राज्य की जनता से लूटी गई संपत्तियों से बना है। रघुवर सरकार के कार्यकाल के दौरान विभिन्न योजनाओं एवं निर्माण कार्यों के माध्यम से अनियतिता बरती गयी और जिला कार्यालयों के जमापूॅंजी की गयी, जो भाजपा का सरकार में आने का मुख्य मकसद था। 

उन्होंने कहा कि आठ नवम्बर 2016 को हुए नोटबंदी के दौरान काले धन से खरीदी गई भाजपा के ये कार्यालय का उद्घाटन सरकारी ठेकेदारों द्वारा किया गया। जिसका भुगतान रघुवर राज में लूट की राशि से की गई। आज जब पूरा देश कोरोना के संक्रमण से गुजर रहा है, इस दौरान भाजपा अपने कार्यालयों का उद्घाटन करने में व्यस्त है।

यह खबर भी पढ़े: इस वार को जन्मी लड़कियो से रहें दूर वरना पड़ेगा बहुत भारी, इस तरह जानें किसी व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य

यह खबर भी पढ़े: एक्ट्रेस भाविनी पुरोहित की शादी कोरोना की वजह से हुई पोस्टपोन, बोलीं- हम लोग रिस्क नहीं लेना चाहते

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended