संजीवनी टुडे

बिहार विस चुनाव को लेकर बिहार के तीन एवं झारखंड के दो जिलों के एसपी, डीसी ने की वर्चुअल मीटिंग

संजीवनी टुडे 25-09-2020 19:15:41

बिहार विस चुनाव को लेकर बिहार के तीन एवं झारखंड के दो जिलों के एसपी, डीसी ने की वर्चुअल मीटिंग


साहिबगंज। बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही बिहार के तीन एवं झारखंड के दो जिलों के एसपी, डीसी ने शुक्रवार को वर्चुअल मीटिंग की। बिहार विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वर्चुअल बैठक की गई। निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव को लेकर दोनों राज्य की पुलिस चौकसी एवं प्रशासनिक चौकसी बरतने का निर्णय लिया गया। साहिबगंज उपायुक्त चितरंजन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने उपायुक्त कार्यालय प्रकोष्ठ में गोड्डा डीसी एवं एसपी, खगड़िया, मुंगेर, एवं भागलपुर जिले के जिला अधिकारी से चुनाव संबंधित कार्यों के सफल संचालन एवं कानून व्यवस्था के पालन के लिए वर्चुअल बैठक की।

बैठक में अधिकारियों के बीच बिहार चुनाव में विधि व्यवस्था को लेकर वार्ता हुई। साथ ही जिलों की वैसी सीमा जहां नदी के रास्ते से अपराधियों के प्रवेश करने की संभावना है, उस जगह पर भी सघन छापेमारी अभियान चलाने पर सहमति जताई। मौके पर बिहार विधानसभा चुनाव में दोनों राज्य आपस में समन्वय बनाकर अपराधियों व असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। दोनों राज्य की सीमा पर सघन चौकसी बरती जाएगी। शराब, हथियार,मोटी रकम समेत अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं के आने व जाने पर नजर रखी जाएगी। इसे पकड़ने के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी।

बैठक में दोनों राज्यों पर चेक पोस्ट बना कर वाहन जांच, अवैध वस्तुओं के आवागमन, किसी भी प्रकार के हथियार पकड़े जाने पर सख़्ती कार्यवाई करने पर सहमती बनी। वर्चुअल बैठक में शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर कई सुझाव दिए गए।  निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव को लेकर दोनों राज्य की पुलिस आपस में समन्वय बनाकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।

यह खबर भी पढ़े: फरीदाबाद में किसानों ने किया कृषि बिल का विरोध, जमकर की नारेबाजी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended