संजीवनी टुडे

महिला स्वावलंबन से ही समाज सशक्त होगा : अभिषेक

संजीवनी टुडे 18-10-2020 18:26:19

महिला स्वावलंबन से ही समाज सशक्त होगा


पाकुड़। ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के राजमहल संसदीय क्षेत्र के अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि महिला स्वावलंबन के बगैर समाज कभी सशक्त नहीं हो सकता है।एआइपीसी इस दिशा में गंभीरता से पहल कर रही है। उन्होंने रविवार को एआइपीसी द्वारा आयोजित ' रोजगार आपके द्वार ' कार्यक्रम के दौरान कहीं।मौके पर एआइपीसी राजमहल के उपाध्यक्ष योगेश कुमार सिंह एवं जिला कोऑर्डिनेटर मोहम्मद इमरान आदि मौजूद थे।मौके पर श्री गोयल ने कहा कि तत्काल जरूरतमंद महिलाओं को तीन  महीने की मुफ्त सिलाई कढ़ाई,मेकअप कोर्स और बेसिक कम्प्यूटर की ट्रेनिंग दी जाएगी। 

प्रशिक्षित महिलाओं को एआइपीसी सर्टिफिकेट देगी। साथ ही रोज़गार दिलवाने का प्रयास करेगी, जो महिलाएं खुद का छोटा मोटा कारोबार खड़ा  करना चाहेंगी उन्हें सरकार से  संसाधन उपलब्ध करवाए जायेंगे। आने वाले दिनों में हमलोग ज़्यादा से ज़्यादा ज़रूरतमंद महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की कोशिश करेंगे, ताकि कोरोना महामारी के मद्देनजर अधिकांश लोगों की खास्ता हो चुकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। 

इसके लिए एआइपीसी प्रतिबद्ध है और इसे  अभियान के तौर पर संपूर्ण  झारखंड में सफल बनाने के लिए काम कर रही है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि  'पढ़े झारखंड बढ़े झारखंड'अभियान भी शीघ्र उन बच्चों के बीच शुरू किया जाएगा, जो कोचिंग या ट्यूशन नहीं ले  पाते हैं। वैसे बच्चों को मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग मुहैया करवाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: बिहार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे : अमित शाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended