संजीवनी टुडे

देवघऱ में सेफ्टी टैंक में गैस रिसाव से छह लोगो मौत

संजीवनी टुडे 09-08-2020 13:45:34

देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र के देवीपूर् में आज रहस्यमय परिस्थिति में छह लोगों की मौत हो गई।


देवघर। देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र के देवीपूर् में आज रहस्यमय परिस्थिति में छह लोगों की मौत हो गई। घटना के संबंध में देवघर के डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि देवीपुर के देवीपुर चौक के समीप एक मकान में टंकी का निर्माण हुआ था और आज ठेकेदार और परिजन दोनों मिलकर उसके सेंटिंग का लकड़ी खोलने के लिए टंकी में उतरे थे, लेकिन अचानक एक गैस का एहसास हुआ और देखते-देखते 6 लोगों की जान चली गई। 

इस पूरे हादसे में काम करने वाले ठेकेदार सहित चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो घर के सदस्य हैं । कुल मिलाकर 6 लोगों की जान इस ज़हरीली गैस से मौत हो गयी है।  देवघर डीसी ने कहा कि यह लापरवाही है या कोई अन्य कारण इसका पता लगाया जा रहा है  । फिलहाल घटना के संबंध में यही जानकारी मिली है कि यह सभी टंकी के अंदर लकड़ी खोलने के लिए गए थे और इसी क्रम में यह हादसा हुआ है  । 

सभी के शव को देवघर सदर अस्पताल में रखा गया है ।  जिसके बाद इन शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा । अब सबसे बड़ी बात यह है कि आखिर कौन सी गैस उस टंकी में थी और इसकी प्रबलता कितनी थी कि देखते ही देखते 6 लोगों की जान चली गई ।

मरने वाले लोगों में  ब्रजेश चंद्र बरनवाल, मिथलेश चंद्र बरनवाल, गोबिंद मांझी, बबलू मांझी, लालू मांझी शामिल है यह सभी लोग देवीपुर बाजार के ही रहने वाले हैं।

यह खबर भी पढ़े: विश्व आदिवासी दिवस पर जानिए भारत के इस महान आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी के बारें में, जिनका नाम सुनते ही अंग्रेजी हुकूमत के भी छूट जाते थे पसीने

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Politics Update/कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए परेशानी बन सकती है वसुंधरा राजे, जानिए कैसे?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended