संजीवनी टुडे

रामगढ़/ चंद रुपयों और मोबाइल के लिए रेलकर्मी की हत्या, दो गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 15-07-2020 22:21:24

जिले में चंद रुपयों और कीमती मोबाइल के लिए एक रेलकर्मी की हत्या कर दी गई। इस मामले का खुलासा बुधवार की शाम तब हुआ जब पुलिस ने चुटूपालु घाटी के जंगली क्षेत्र से रेलकर्मी की लाश बरामद की।


रामगढ़। जिले में चंद रुपयों और कीमती मोबाइल के लिए एक रेलकर्मी की हत्या कर दी गई। इस मामले का खुलासा बुधवार की शाम तब हुआ जब पुलिस ने चुटूपालु घाटी के जंगली क्षेत्र से रेलकर्मी की लाश बरामद की। इस मामले में दोनों हत्यारों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में बरकाकाना रेल थाना निरीक्षक प्रकाश टोप्पो ने बताया कि रेलकर्मी पंकज नुनवार की हत्या मामले में पोचरा निवासी  रोशन करमाली (19) और दुर्गा करमाली (21) को गिरफ्तार किया गया है।

2 जुलाई से लापता थे पंकज
रेल थाना में पदस्थापित मंगल देव उरांव ने बताया कि पंकज 2 जुलाई से लापता थे। वे अपने रेलवे क्वार्टर से खूंटी जाने के लिए घर से निकले थे। लेकिन वे खूंटी नहीं पहुंचे। उसी दिन शाम में पंकज की पत्नी ने उनके लापता होने की सूचना दर्ज कराई थी।

छानबीन के दौरान रोशन और दुर्गा को पुलिस ने पकड़ा था
रेल थाना निरीक्षण प्रकाश टोप्पो ने बताया कि छानबीन के दौरान दुर्गा और रोशन को हिरासत में लिया गया। उन लोगों ने बुधवार को अपना जुर्म कबूल किया और हत्या की पूरी कहानी बताई। उनकी निशानदेही पर पंकज की लाश भी बरामद हुई। रोशन ने बताया कि पंकज जब अपने घर से निकले थे तो उन्होंने रामगढ़ तक लिफ्ट मांगी। लिफ्ट लेकर जब वे लोग रामगढ़ आए तो पंकज ने एटीएम से ₹3000 की निकासी की। इसी दौरान रोशन और दुर्गा ने पंकज की हाथ में एक 32000 का मोबाइल भी देखा। उन दोनों को लालच आ गया। उसी वक्त उन लोगों ने लूटपाट की योजना बनाई।


एटीएम से पैसे निकालने के बाद पंकज ने उन दोनों से कहा कि वे टायर मोड़ तक उन्हें छोड़ दे। वहां से खूंटी की गाड़ी मिल जाएगी। रोशन और दुर्गा ने उन्हें टायर मोड़ छोड़ने के बजाय घाटी में ले गए। घाटी में सुनसान स्थान देखकर दोनों ने लूटपाट शुरू की। इस दौरान पंकज ने जब विरोध किया तो पत्थर से कुचलकर दोनों ने उनकी हत्या कर दी। इसके बाद लाश को छुपाने के लिए जंगल में फेंक दिया। वहां पंकज का पर्स पुलिस को मिला, जिसमें मिले दस्तावेज से उनके शिनाख्त हुई। मृतक की पत्नी नमनीत शोषण कुजूर के बयान पर इस पूरे मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

यह खबर भी पढ़े: महिला ने तांत्रिक पर लगाया यौन शोषण का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended