संजीवनी टुडे

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर भादो की प्रथम सोमवारी को भक्तों होगे बाबा के दर्शन

संजीवनी टुडे 08-08-2020 17:18:08

सर्वोच्च न्यायालय ने देवघर बाबा मंदिर में सीमित संख्या में लोगों को दर्शन करने की व्यवस्था देने के उद्देश्य राज्य सरकार को गाइडलाइन बनाने का निर्देश दिया था।


देवघर। सर्वोच्च न्यायालय ने देवघर बाबा मंदिर में सीमित संख्या में लोगों को दर्शन करने की व्यवस्था देने के उद्देश्य राज्य सरकार को गाइडलाइन बनाने का निर्देश दिया था। जिसके बाद राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को उन सभी पहलुओं पर विचार विमर्श कर एक रिपोर्ट राज्य सरकार को देने की बात कही थी। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि देवघर बाबा मंदिर में भादो महीने के पहले सोमवार को सीमित संख्या में भक्तों को दर्शन करने की इजाजत दी जाएगी। 

जिसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए एसडीओ विशाल सागर और एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव मानसिंघी स्थिति क्यू कॉम्प्लेक्स और फूट ओवरब्रिज का जायजा लिया देवघर एसडीओ विशाल सागर ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद राज्य सरकार ने सीमित संख्या में लोगों को दर्शन कराने के लिए व्यवस्था करने के ख्याल से यह चेकिंग की जा रही है।

देवघर एसडीओ ने कहा कि फिलहाल राज्य सरकार के द्वारा यह तय नहीं किया गया है कि पूरे भादो महीने में समाजिक दूरी का पालन कराते हुए प्रत्येक दिन दर्शन कराने हैं ।फिलहाल भादो महीने की पहली सोमवार के लिए यह तैयारी की जा रही है । जो भी भक्त आएंगे उन्हें मंदिर में प्रवेश फुट ओवर ब्रिज के माध्यम से कराया जाएगा। 

प्रवेश से पहले इनकी मेडिकल टीम के द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी और अगर कोई व्यक्ति संक्रमित लक्ष्मण के पाए जाएंगे तो उन्हें कोरंटाइन किया जाएगा। साथ ही पास की भी व्यवस्था होगी जिसके लिए कार्य चल रहा है।  लेकिन फाइनल गाइडलाइन अभी तक नहीं आई है सभी यात्रियों के लिए मास्क लगाना सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी होगा।

इसके अलावा एसडीओ ने कहा कि जन्माष्टमी या भादो के सभी दिनों में ऐसी व्यवस्था होगी इसके लिए कोई फाइनल गाइडलाइन राज्य सरकार के द्वारा नहीं प्राप्त हुआ है ।लेकिन तैयारी ऐसी की जा रही है कि अगर राज्य सरकार का दिशानिर्देश आता है कि सीमित संख्या में रोजाना पूजा करानी है तो उसके लिए भी प्रक्रिया शुरू की गई है । 

यह खबर भी पढ़े: शादीशुदा महिला के जाल में फंसे युवक ने अपने जीवन के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

यह खबर भी पढ़े: WhatsApp का ये नया धांसू फीचर आपको कर देगा हैरान, अब अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended