संजीवनी टुडे

संसद सदस्यों और पूर्व सदस्यों को अब रेलवे में ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा

संजीवनी टुडे 12-08-2020 22:50:10

अब संसद के सदस्यों को रेल टिकट की बुकिंग ऑनलाइन करने की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है । राज्यसभा और लोकसभा के वर्तमान


रांची। अब संसद के सदस्यों को रेल टिकट की बुकिंग ऑनलाइन करने की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है । राज्यसभा और लोकसभा के वर्तमान एवं पूर्व सांसदों को भी यह सुविधा उपलब्ध होगी। रेलवे मंत्रालय के फैसले के आलोक में राज्य सभा सचिवालय के निदेशक राकेश प्रसाद ने सदन के सभी सदस्यों को यह सूचित किया है की उन्हें ऑनलाइन रेल टिकट बुकिंग करने की सुविधा उपलब्ध होगी। 

राज्य सभा के पूर्व सांसद अजय मारू को प्राप्त पत्र में कहा गया है कि वह इसके लिए पासपोर्ट साइज के दो फोटो एवं अपने बारे में अन्य विवरण प्रेषित करें ।रेलवे टिकट की ऑनलाइन बुकिंग से सांसदों को काफी सुविधा हो जाएगी। रेल मंत्रालय ने पिछले 6 वर्षों में रेल मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में यात्रियों के लिए अनेक सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं ।

पूर्व सांसद अजय मारू ने बुधवार को कहा कि रेलवे की ऑन ऑनलाइन बुकिंग एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि भारत तेजी से डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ रहा है। करोना कॉल के प्रारंभिक चरण में रेलवे मंत्रालय ने सैकड़ों ट्रेनें चला कर यात्रियों को सुविधा प्रदान की । मारू ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में रेलवे के आधुनिकीकरण के कारण दुर्घटनाओं में भी भारी कमी आई है आशा है कि भविष्य में और भी कदम उठाए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: संक्रमण की शिकायत पर मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा संरक्षक मुलायम की सेहत में सुधार

यह खबर भी पढ़े: कैट ने की निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल को पत्र भेजकर ईडी जांच की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended