संजीवनी टुडे

Jharkhand: नक्सलियों का उत्पात, 200 मीटर लंबे तार विस्फोट से सड़क विस्फोट कर उड़ाया

संजीवनी टुडे 13-07-2020 15:59:12

पश्चिम सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में खूंटपानी प्रखंड के बरकेला जाने के रास्ते में नक्सलियों ने बम विस्फोट कर सोमवार को सड़क उड़ा दिया।


चाईबासा/ रांची। पश्चिम सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में खूंटपानी प्रखंड के बरकेला जाने के रास्ते में नक्सलियों ने बम विस्फोट कर सोमवार को सड़क उड़ा दिया। घटना के बाद सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। पुलिस सूत्रों के अनुसार विस्फोट के लिए नक्सलियों ने सिलेंडर बम का इस्तेमाल किया हैं।

पुलिस को निशाना बनाने के लिए विस्फोट किया गया, लेकिन पुलिस के सतर्कता से नक्सलियों का एक बार फिर से मंसूबा विफल हो गया। नक्सलियों ने करीब 200 मीटर लंबे तार को जंगल के अंदर रखा था और सिलेंडर बम को सड़क पर रखकर विस्फोट किया। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान जारी है।

उल्लेखनीय है कि खूंटपानी प्रखंड के वरकेला फॉरेस्ट रेंज ऑफिस में नक्सलियों ने शनिवार की रात वन विभाग के कर्मचारियों को बंधक बनाकर 5 घंटे तक उत्पात मचाया था। सरकार की ओर से एक करोड़ की इनामी मिसिर बेसरा भेज उर्फ़ भास्कर के दस्ते ने घटना को अंजाम दिया था। एक दिन पूर्व नक्सलियों ने इसी इलाके में 12 भवन उड़ाया था और 13 वाहनों को जला दिया था।

यह खबर भी पढ़े: CBSE Board Exam Result 2020: त्रिवेंद्रम अव्वल तो दिल्ली चौथे स्थान पर, परीक्षा परिणाम घोषित होते ही वेबसाइट हुई क्रैश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended