संजीवनी टुडे

सरकार छोटे दुकानदार पर काला कानून थोपना चाहती है, इसमें संसोधन करें : संजय पोद्दार

संजीवनी टुडे 04-12-2020 15:49:33

झारखंड अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश सचिव संजय पोद्दार ने सरकार की ओर से जारी पान, सिगरेट बेचने वाले सिर्फ पांच सिगरेट ही बेच सकेंगे का विरोध किया है।


रांची। झारखंड अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश सचिव संजय पोद्दार ने सरकार की ओर से जारी पान, सिगरेट बेचने वाले सिर्फ पांच सिगरेट ही बेच सकेंगे का विरोध किया है। उन्होंने सरकार से इसमें संशोधन करने की मांग की है।

पोद्दार ने शुक्रवार को कहा कि झारखंड में लाखों छोटे-छोटे दुकानदार हैं, जो पान की दुकान चला कर अपने और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। सरकार ने तंबाकू बेचने वाले दुकान का लाइसेंस लेने और सिर्फ पान, सिगरेट, तंबाकू बेचने और इसके साथ कोई भी समान नहीं बेचने  कि बात कही है, ये कहीं से भी उचित नहीं है। क्या एक छोटा दुकानदार सिर्फ पान, सिगरेट, तंबाकू बेचकर अपना और अपने परिवार का भरण  पोषण कर पाएंगे। छोटे दुकानदार कम पूंजी में व्यापार करते हैं। पान, गुटखा, सिगरेट के साथ बिस्किट चाय और ऐसे कई समान थोड़ा-थोड़ा रखकर दिन भर में 100 /200 रूपया कमाते हैं। 

सरकार इस पर रोक लगा कर छोटे दुकानदार को  भूखे मारना  चाहती है। ऐसे दुकानदार ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिलता है,  जो कम पूंजी में अपना जीविका चलाते हैं। सरकार जहां रोजगार देने की बात कर रही है। वहीं नया कानून ला कर छोटे दुकानदारों को बेरोजगार करने पर तुली है। सरकार इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करे और इसमें संसोधन करें। 

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन: पंजाब के 27 खिलाड़ियों व लेखकों ने किया अवार्ड वापसी का ऐलान, शनिवार से शुरू होगा सम्मान लौटाने का अभियान

यह खबर भी पढ़े: अब कैसी हैं 'आशिकी' फेम राहुल रॉय की सेहत, डायरेक्टर ने की लोगों से मदद की अपील, बोले- एक्टर के ठीक होने के बाद रकम लौटा देंगें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jharkhand

Trending Now
Recommended