संजीवनी टुडे

Home > Jeevan-mantra News

Jeevan-mantra News

रात को सोने से पहले दूध साथ करने इस छोटी सी चीज का सेवन, फिर खेले लम्बी पारी
हर घर में इस्तेमाल होने वाली छोटी इलायची सेहत से भरपूर है। कई लोग भोजन करने बाद इलायची का सेवन करते हैं तो कुछ लोग सब्जी या चाय में इलायची का प्रयोग करते हैं।
वैवाहिक जीवन के लिए किसी वरदान कम नहीं है ये चीज, महिलाओं और पुरुषों के लिए...
फल और साग-सब्जियों के मामले में भारत एक धनी देश माना जाता है। उसी में शामिल हैं सहजन, औषधीय वनस्‍पति के रूप में सहजन की पत्तियां एवं फूल घरेलू उपचार में हर्बल मेडिसिन के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसके फूलों एवं फलों को सब्जियों के रूप में उपयोग किया जाता है। कहा जाता है कि सहजन करीब 300 बीमारियों में कारगर असर दिखाता है।
अगर शादी में आ रही है बाधाए तो करें ये उपाय, होगी चट मंगनी पट ब्याह...
जन्मकुण्डली में कई बार ऐसे योग बनते हैं जिसके कारण किसी भी पुरुष या स्त्री की शादी में विलंब हो सकता है। लड़का या लड़की की उम्र भी बढ़ रही है तो आपके माता- पिता के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण बन जाती है। सभी के माता पिता चाहते है की उनके बच्चों की समय पर शादी हो जाये कई बार बच्चों की कुंडली में बृहस्पति का कमजोर होना
शुक्रवार के दिन बिलकुल भी न करें ये काम, वरना आर्थिक तंगी का करना पड़ सकता हैं सामना...
शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है। शुक्रवार के दिन जो भक्त देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं, इस दिन लोग ज्यादा से ज्यादा कोशिश करते हैं कि वे मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकें जिससे भविष्य में आगे कभी आर्थिक समस्या उत्पन्न ना हों। उनके लिए संसार में कुछ भी अप्राप्य नहीं है।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended