संजीवनी टुडे

Home > Jeevan-mantra News

Jeevan-mantra News

अगर आपकी भी रात को अचानक टूट जाती हैं नींद तो ये खबर जरूर पढ़े
अच्छे से नींद क्यों नही आती है बार बार आंख खुल जाने से उनको सोने में परेशानी होती है। हर चीज होने के पीछे कोई कारण जरूर होता है। आज हम आपको उन लोगों के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं।
प्रार्थना और चिन्तन अलग अलग युग में और आज का स्वरूप, बहाई धर्म के अनुरूप: भाग-2
बहुत से लोग केवल अनुग्रहों की प्राप्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। अक्सर वे सजा के भय से भी प्रार्थना करते हैं। बहाउल्लाह यह शिक्षा देते हैं कि हमें उस प्रेमी की भांति प्रार्थना करना चाहिए जो अपने प्रियतम के साथ वार्तालाप करने के लिए लालायित होता है।
अगर आपके नहीं बढ़ रहे है बाल तो जरूर आजमाएं ये तरीके
लंबे बाल पाने के लिए वो क्या कुछ नहीं करती हैं। बाजार के लगभग हर उत्पाद पर पैसे खर्च करती हैं। महिलाएं तो इस मामले में बहुत ज़्यादा संवेदनशील होती हैं। उन्हें काले, घने और चमकदार बालों के साथ-साथ लंबे बालों की चाहत होती है।
अगर कोई लड़की करती है आपको पसंद तो जरूर करेगी ऐसे इशारे...
जब एक लड़का और लड़की में अच्छी दोस्ती हो जाती है। और कभी-कभी य़े दोस्ती प्यार में भी बदल जाती है। एक समय ऐसा आता है कि जब कोई किसी से प्यार करने लगते ह।
अगर आपके घर में निकल आएँ चींटियों का झुंड तो जानिए ये शुभ होता है या अशुभ...
यदि आपके घर में अक्सर लाल चींटियां दिखाई देती है या फिर रहती है, तो इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। मालूम हो कि चींटी को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है। और काली चींटी का संबंध शनि ग्रह से बताया गया है।
प्रार्थना और चिन्तन अलग अलग युग में और आज का स्वरूप, बहाई धर्म के अनुरूप
मानव आत्मा सदा से उस रहस्यमय यथार्थ के साथ तादात्मय स्थापित करने के लिए लालायित रही है जो उसके स्वयं के अस्तित्व का स्त्रोत है एवं सृष्टि जगत की शक्तिप्रदाता है।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended