संजीवनी टुडे

लंबित मांगों को लेकर किसानों के दो विभिन्न शिष्टमंडल जिला उपायुक्त से मिले

संजीवनी टुडे 01-10-2020 18:49:50

लंबित मांगों को लेकर किसानों के दो विभिन्न शिष्टमंडल जिला उपायुक्त से मिले


कठुआ। कठुआ में किसानों के दो विभिन्न शिष्टमंडल अपनी विभिन्न लंबित मांगों को लेकर जिला उपायुक्त कठुआ से मिला और प्रशासन के माध्यम से सरकार से गुहार लगाई है। इसी के चलते दो अलग अलग प्रतिनिधिमंडलों ने जिला प्रशासन से मुलाकात करते हुए उन्हें अपनी मांगों से अवगत करवाया। किसान तहरीक के सेवा राम, बनारसी दास ने कहा कि धान की फसल इस वक्त तैयार हो चुकी है थोड़े दिनों तक कटाई भी शुरू हो जाएगी। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने फसल की खरीद के लिए खरीद केंद्र तो कठुआ में खोल दिए हैं लेकिन 1 लाख 80 हजार मीट्रिक टन तक की फसल के लिए 7 केंद्र कम हैं। प्रशासन को कम से कम पंद्रह केंद्र खोलने चाहिए ताकि किसानों को सुविधा हो सके। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कठुआ कनाल का पानी अंतिम क्षेत्रों तक नहीं पहुंच पाता, ऐसे में सिंचाई के उचित प्रबंध किए जाएं। इसके अलावा जराई क्षेत्र में भी सिंचाई को लेकर कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में किसान परेशान है। वे यह भी मांग करते हैं कि छत्तीसबढ़ और केरल की तर्ज पर किसानों को यहां बोनस दिया जाए। 

बासमति को लेकर भी प्रशासन स्थिति स्पष्ट करे। पंजाब की तर्ज पर यहां भी किसानों को निशुल्क बिजली आपूर्ति दी जाए। वहीं, नगरी के बरमोरी इलाके के किसानों ने भी खरीद केंद्र जल्द स्थापित करने की मांग की है। इसी को लेकर किसानों ने डी.सी. कठुआ ओम प्रकाश से मुलाकात की। किसान बोध राज ने कहा कि अब तक केंद्र न खुलने से किसानों की फसल खेतों में ही पड़ी है। ऐसे में प्रशासन सुनिश्चित करे कि समय पर केंद्र स्थापित करवाए ताकि किसानों को फसल का उचित मेहनताना वहां से मिल सके।

यह खबर भी पढ़े: हाथरस रेप केस को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended