संजीवनी टुडे

फिट इंडिया अभियान 2020 के तहत बरनोटी में मैराथन का आयोजन

संजीवनी टुडे 29-09-2020 19:18:06

फिट इंडिया अभियान 2020 के तहत बरनोटी में मैराथन का आयोजन


कठुआ। भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा शुरू किया गया फिट इंडिया अभियान 2020 के तहत युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के अपने निरंतर प्रयासों को जारी रखते हुए जिला युवा खेल विभाग कठुआ द्वारा जिला कठुआ के अधीन पड़ते ब्लाॅक बरनोटी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बरनोटी के सरपंच पृथीपाल सिंह निक्कू ने इस अभियान के तहत मैराथन कार्यक्रम को हरी झंडी दी। इस मैराथन में ब्लाॅक बरनोटी के सुवाओं सहित युवा मामले और खेल विभाग के जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। 

इस मैराथन में युवाओं में काफी उत्साह दिखा। मैराथन का शुभारंभ घाटी मोड़ से किया गया जोकि गांव धुमाल में कुल दो किमी. पूरा कर संपन्न हुई। इस अवसर पर सरपंच पृथीपाल सिंह निक्कू ने बताया कि फिट इंडिया फ्रीडम मूवमेंट अभियान के तहत बीते कल कठुआ में शुरुआत की गई है। सरपंच ने कहा कि इस कोरोना महामारी के चलते प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और अपने आप को फिट रखने के लिए दौड़ जरूरी है। 

उससे हमारे शरीर में चुस्ती फुर्ती रहती है। वही जिला युवा खेल विभाग के अधिकारी ने बताया कि 28 सितंबर से 2 अक्तूबर गांधी जयंती तक इस कार्यक्रम का आयोजन जिला कठुआ के विभिन्न तहसीलों और ब्लाॅक स्तर पर करवाए जाएंगे। इसी क्रम में आज ब्लाॅक बरनोटी में मैराथन का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान की शुरुआत बीते 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक देश भर में इसके आयोजन किए जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला कठुआ में सोमवार से कार्यक्रम शुरू किए गए हैं जोकि 2 अक्टूबर तक जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते एसओपी नियमों  का पालन करते हुए समाजिक दूरी और मास्क जैसी हिदायत भर्ती जाएंगी।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने किया 1332 करोड़ रुपये की 68 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended