संजीवनी टुडे

यूनिवर्सल स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए ऑनलाइन आई-कार्ड जारी करें: यूडीए

संजीवनी टुडे 02-08-2020 20:32:25

यूनिवर्सल स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए ऑनलाइन आई-कार्ड जारी करें


जम्मू। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलांयस गठबंधन (यूडीए) के सह संयोजक विजय शर्मा के नेतृतव में एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उप राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान से उनके निवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत यूनिवर्सल हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम के लिए आभार व्यक्त किया जिसके तहत जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के 1.25 करोड़ से अधिक निवासियों को कवर किया गया है।

प्रतिनिधिमंडल के साथ यूडीए सह-संयोजक रवि टिक्कू और वी.के. गुप्ता भी थे। शर्मा ने याद किया कि जेके एक्साइज स्टेट टैक्स इंप्लाइज वेलफेयर सोसाइटी ने जेएंडके यूटी के कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए सार्वभौमिक स्वास्थ्य बीमा का मुद्दा सलाहकार खान के साथ उठाया था ओर उन्होंने संघ के निवासियों के कल्याण के लिए जम्मू-कश्मीर राज्य प्रशासनिक परिषद से इसे मंजूरी दिलवाई। योजना के लाभार्थी फ्लोटर आधार पर प्रति वर्ष प्रति परिवार पाँच लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा कवर के हकदार होंगे और परिवार के आकार, आयु या लिंग पर कोई प्रतिबंध नहीं है। शर्मा ने कहा कि सभी मौजूदा बीमारियों को कवर किया जाएगा और सभी गैर-सूचीबद्ध अस्पतालों में कैशलेस सेवाएं भी उपलब्ध होंगी।

शर्मा ने एलायंस की ओर से अपना आभार व्यक्त करते हुए सलाहकार खान से अनुरोध किया कि मुख्य सचिव से संकेत मिलने के बाद यूनिवर्सल हेल्थ इंश्योरेंस के लिए पहचान पत्र ऑनलाइन जारी किया जाए ताकि कोविद-19 महामारी के बीच बिना किसी और देरी के इस योजना का जेकेयूटी के लोगों को लाभ मिल सके ।  यूडीए के सदस्यों ने इस मुद्दे को एक स्वर में उठाया है क्योंकि यह जम्मूवासियों के हित के लिए है।

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना में कोरोना के 1891 नए मामले दर्ज, बीते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में इंदिरा रसोई योजना के तहत गरीबों और जरूरतमंदों को मिलेगा 8 रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended