संजीवनी टुडे

अस्थाई कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी

संजीवनी टुडे 27-10-2020 18:18:50

अस्थाई कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी


कठुआ। ऑल डिपार्टमेंट कैजुअल लेबर युनियन फ्रंट के बैनर तले पीडब्लूडी विभाग के अस्थाई कर्मियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर जम्मू कश्मीर यूटी सरकार के खिलाफ मंगलवार को भी धरना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारियों ने मांग करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न विभागों में साठ हजार के करीब कैजुअल कर्मचारी अपनी सेवाएं पिछले 25 वर्षों से दे रहे हैं। लेकिन अभी तक कैजुअल कर्मियों को स्थाई करने की कोई भी नीति नहीं बनाई गई है। जिसे लेकर आए दिन कर्मचारियों को धरने प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं। 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि एक तो पहले से ही साठ हजार अस्थाई कर्मी पिछले 25 सालों से सेवाएं दे रहे हैं जोकि आज तक स्थाई नहीं किए गए और उपर से जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश सरकार नई नौकरियां निकालकर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने नौकरियंा निकालनी ही है तो पहले साठ हजार अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई किया जाए। 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पीडीपी और भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान एसआरओ 520 जारी कर सभी कैजुअल कर्मचारियों को नियमित करने का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक एसआरओ 520 सिर्फ फाइलों में ही दबा रह गए हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि नई भर्तियां करने से पहले सरकार साठ हजार कर्मचारियों को नियमित करें और न्यूनतम मजदूरी अधिनियम लागू किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो सभी अस्थाई कर्मचारी अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।

यह खबर भी पढ़े: लोहा व्यापारी अपहरण केस: करीबी मित्रों ने बनायी थी अपहरण की योजना, 8 हुए गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended