संजीवनी टुडे

फिट इंडिया अभियान 2020 के तहत डेमोक्रेटिक यूथ क्लब के सदस्यों ने साइकिल राइड का आयोजन किया

संजीवनी टुडे 23-09-2020 17:10:46

फिट इंडिया अभियान 2020 के तहत डेमोक्रेटिक यूथ क्लब के सदस्यों ने साइकिल राइड का आयोजन किया


कठुआ। भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा शुरू किया गया फिट इंडिया अभियान 2020 के तहत युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के अपने निरंतर प्रयासों को जारी रखते हुए बुधवार को डेमोक्रेटिक यूथ क्लब तरफ सांझी ने स्वस्थ रहने के लिए साइकिल राइड का आयोजन किया। कार्यक्रम क्लब के वरिष्ठ सदस्य श्रीकृष्ण लाल शर्मा और प्रोफेसर मनमोहन सिंह की देखरेख में आयोजित किया गया। इस आयोजन में डेमोक्रेटिक यूथ क्लब के क्लब सदस्यों और आसपास के गांवों जिसमें गुर्जर बस्ती, जराई और भागथली के युवाओं ने भाग लिया। 

इस कार्यक्रम का उद्घाटन क्लब के प्रमुख सदस्य द्वारा किया गया था। इस कार्यक्रम में युवाओं ने मास्क और सामाजिक दूरी नियमों का पालन करते हुए 5 किमी की दूरी जिसमें तरफ सांझी से भागथली तक साइकिल की सवारी की। इस आयोजन के बाद युवाओं ने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए विभिन्न अभ्यासों का आनंद लिया। इस कार्यक्रम में सदस्यों ने अन्य युवाओं को इस तरह के आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और नशीली दवाओं के दुरुपयोग, मोबाइल की लत और अन्य सामाजिक बुराइयों से दूर रहने के लिए कहा गया। 

वहीं कार्यक्रम के अंत में क्लब ने स्वच्छता अभियान शुरू करने का भी फैसला किया, जिसमें युवाओं की मदद से आसपास के गांवों में साफ-सफाई की। इस आयोजन में स्वयंसेवकों में पंकज कुमार, सुखविंद्र कुमार, तालिब हुसैन, रशीद हुसैन, राहुल कुमार, सचिन कुमार, नीरज कुमार, जोहित कुमार, गौरव कुमार और संदीप आदि ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का आयोजन रमनजीत सिंह अंकु और इकजोत सिंह ने अन्य सदस्यों के साथ मिलकर किया। 

यह खबर भी पढ़े: बड़ाबाजार लाए जा रहे 2.66 करोड़ के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended