संजीवनी टुडे

बसोहली के प्राचीन गलियारे को पुनर्जीवन देने में भाजपा फेल- डाॅ. मनोहर

संजीवनी टुडे 14-08-2020 14:02:55

कांग्रेस के पूर्व मंत्री और जिला कांग्रेस कमेटी कठुआ के अध्यक्ष डॉ. मनोहर लाल शर्मा ने बसोहली में एक जनसभा का आयोजन किया।


कठुआ। कांग्रेस के पूर्व मंत्री और जिला कांग्रेस कमेटी कठुआ के अध्यक्ष डॉ. मनोहर लाल शर्मा ने बसोहली में एक जनसभा का आयोजन किया। इस अवसर पर बसोहली कस्बे में रुके हुए विकास कार्यों और प्राचीन गलियारे को बहाल करने को लेकर भाजपा नेतृत्व को लताड़ लगाई। जनसभा को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि भाजपा के शासन के पिछले 6 वर्षों में बसोहली के लिए कोई भी नई परियोजनाओं को आवंटित नहीं किया गया है। 

जहां तक कि मौजूदा पुराने इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे पर्यटन परिसर, पर्यटन प्राधिकरण, सड़कें और डिग्री कालेज आदि को बनाने के लिए विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन सब समस्याओं से निजात को लेकर बसोहली कस्बे के लोगों को लंबे समय से इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कस्बे और उसके आसपास के क्षेत्रों में बिजली कटौती और पानी की आपूर्ति की समस्या जैसी कई समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। शर्मा ने कहा कि लेकिन भाजपा विकास कार्यों को लेकर बड़े-बड़े दावे करती नजर आती है, लेकिन जमीनी स्तर पर सब शुन्य है। 

शर्मा ने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण बेरोजगारी में वृद्धि हुई है और कई व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हो गए हैं, जिसे पुनर्जीवित करने के लिए शासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं। इस दौरान ऐतिहासिक पर्यटन मूल्य और पहाड़ी इलाकों को देखते हुए बसोहली को जिला का दर्जा देने के लिए भी आवाज उठाई गई। उन्होंने कहा की बसोहली जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी पर है और पहाड़ी इलाके में भी शामिल है। यदि बसोहली को जिले का दर्जा दिया जाता है तो तहसील और ब्लाक बसोहली, बनी, धार, भूंड, भंडार शामिल होंगे।

इस बैठक के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने लखनपुर और जम्मू के विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए टोल प्लाजा के खिलाफ एक प्रस्ताव भी पारित किया। उन्होंने मांग की है कि लोगों से इस संगठित लूट को तुरंत रोका जाना चाहिए और केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर के सभी टोल प्लाजा को खत्म कर देना चाहिए। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह बिंदु, महेंद्र बसो़त्रा, उपाध्यक्ष एमसी बसोली अभिनव रंजन, पार्षद अनूप बसोत्रा, पार्षद विशाल, सरपंच पवन कुमार, सरपंच राज सिंह संजू, संजय रंजन, अरुण कुमार, कुलदीप सिंह, प्रमोद सिंह, अनिल कुमार सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: कॉमेडी शो 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' से वापसी कर रहे हैं सुनील ग्रोवर, रिलीज हुआ प्रोमो VIDEO

यह खबर भी पढ़े: अगर विश्वास प्रस्ताव लाया गया तो आज विधानसभा में बढ़ सकती है बसपा विधायकों की उलझन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended