संजीवनी टुडे

कृषि बिल के विरोध में आल जेएंडके किसान कांग्रेस की हुइ बैठक, कृषि बिल को बताया किसान विरोधी बिल

संजीवनी टुडे 25-09-2020 17:00:11

कृषि बिल के पास होने के विरोध में किसानों के अलग-अलग संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया था इसी क्रम में कठुआ में आल जेएंडके किसान कांग्रेस के बैनर तले किसानों की बैठक का आयोजन किया गया।


कठुआ। कृषि बिल के पास होने के विरोध में किसानों के अलग-अलग संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया था इसी क्रम में कठुआ में आल जेएंडके किसान कांग्रेस के बैनर तले किसानों की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक के दौरान सरकार द्वारा किसान विरोधी कृषि बिल को लेकर चर्चा की गई।
 
शुक्रवार को आल जेएंडके किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्व मंत्री चै. गारू राम की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें कठुआ कांग्रेस इकाई के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर विभिन्न कार्यकर्ताओं ने अपने संबोधन में कृषि बिल का विरोध करते हुए कहा कि पूरे देश में 70 प्रतिशत लोग खेतीबाड़ी करते हैं, लेकिन सरकार ने मात्र 5 प्रतिशत लोगों को खुश करने के लिए इस किसान विरोधी बिल को पास कर किसानों के साथ अन्याय किया हैं, जिसे कांग्रेस पार्टी कदापि बर्दाश्त नहीं करेगी। 
 
उन्होंने कहा कि हमारे देश का एक नारा है ”जय किसान जय जवान” जवान तो सरहदों पर बैठकर देश की रक्षा करता है, लेकिन दूसरी तरफ किसान जोकि अन्न उगाकर पूरे देश का पेट भरता है। लेकिन देश में इस वक्त की सरकार ने किसानों के विरोधी नीतियां निकालकर उन्हें पड़ताड़ित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज किसान दुखी है, सड़कों पर धरने प्रदर्शन कर रहा है जहंा तक कि आत्महत्या जैसे कदम उठा रहा है क्योंकि उन्हें मेहनत करने के बाद भी कोई भी फायदा नहीं हो रहा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डोगरा ने कहा कि सरकार ने जो कृषि बिल किसानों के लिए लाया है किसान विरोधी विधेयक है। 
 
उन्होंने कहा कि इससे किसानों को कोई लाभ नहीं मिलने वाला इससे पूंजीवादी लोग किसानों पर हावी होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने चंद लोगों को खुश करने के लिए किसान विरोधी बिल पास किया है इसमें सिर्फ पूंजीवादी लोगों का ही फायदा होगा। वहीं अंत में अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि किसानों के हित में इस विधेयक को पास किया है। उन्होंने कहा कि अगर किसान के हित में बिल पास किया है तो फिर पूरे देश भर के किसान सड़कों पर क्यों है।
 
उन्होंने कहा कि किसान पहले से ही मंदी की मार झेल रहा था लेकिन केंद्र सरकार द्वारा जो बिल उन पर थोपा गया है उससे किसान और दब जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के हित के लिए बात करती रही है। उन्होंने कहा कि जबतक सरकार इस बिल को वापिस पहीं लेगी तब तक आॅल जेके किसान कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा। इस बैठक के दौरान किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष तरसेम पाल सैनी, पवन शर्मा, निर्दोश शर्मा, परमजीत पम्मा, विकास शर्मा, चै. सुलतान सतिह कई अन्य नेता मौजूद रहे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jammu-and-kashmir

Trending Now
Recommended