संजीवनी टुडे

राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र निर्माण में नागरिकों की भूमिका पर वेबिनार

संजीवनी टुडे 07-08-2020 20:22:11

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, उदयपुर की ओर से शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र निर्माण में नागरिकों की भूमिका विषय


जयपुर। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, उदयपुर की ओर से शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र निर्माण में नागरिकों की भूमिका विषय पर एक विशेष वेबिनार आयोजित किया गया। वेबिनार को सम्बोधित करते हुए सीमा सुरक्षा बल बटालियन उदयपुर के सहायक कमांडेन्ट एम. एल. पूनिया ने कहा कि देश के सामने आंतरिक और बाहरी दोनों स्तरों पर ही कई तरह की चुनौतियां हैं।

पूनिया ने कहा कि बाहरी चुनौतियों से निपटने में देश के सैन्य बल सक्षम हैं, लेकिन आंतरिक चुनौतियों का सामना करने के लिए नागरिकों को भी लगातार जागरूक रहना आवश्यक है। उन्होंने युवाओं को सैन्य बलो में भर्ती के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि सेना में कैरियर के साथ -साथ व्यक्तित्व विकास के भी पूरे अवसर उपलब्ध करवाए जाते हैं।

  प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, जयपुर के सहायक निदेशक अनुराग वाजपेयी  ने वेबिनार के महत्व तथा विभाग की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। 

वेबीनार में झाडौल फलासियां विधायक बाबूलाल खराड़ी, उदयपुर कैम्प के सैन्य अधिकारी , सैनिक तथा महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगनियों  तथा उदयपुर ,राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिले में कार्यरत शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित अनेक विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

यह खबर भी पढ़े: चीन सीमा विवाद: डॉक्यूमेंट हटाने पर कांग्रेस हमलावर, प्रधानमंत्री मोदी से पूछे ये छह सवाल

यह खबर भी पढ़े: रिया से ईडी की पूछताछ जारी, सुशांत की बहन ने इस फोटो को शेयर कर लिखा-हर हर महादेव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jaipur

Trending Now
Recommended