संजीवनी टुडे

जयपुर: रोजगार के लिये 10 हजार रूपये तक के ऋण के लिये आवेदन कर सकते है स्ट्रीट वेन्डर्स

संजीवनी टुडे 16-07-2020 18:29:58

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेन्डर्स आत्मनिर्भर निधि (पी.एम. स्वनिधि) योजना के तहत कोरोना महामारी के तहत लाॅकडाउन से प्रभावित ऐसे स्ट्रीट वेन्डर्स जो नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज की 24 मार्च से पूर्व की सर्वे सूची में शामिल है।


जयपुर। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेन्डर्स आत्मनिर्भर निधि (पी.एम. स्वनिधि) योजना के तहत कोरोना महामारी के तहत लाॅकडाउन से प्रभावित ऐसे स्ट्रीट वेन्डर्स जो नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज की 24 मार्च से पूर्व की सर्वे सूची में शामिल है। वे 10 हजार रूपये तक के ऋण के लिये आवेदन कर सकते है।

उपायुक्त डे-एनयूएलएम अनिता मित्तल ने बताया कि योजना के तहत सर्वे में शामिल स्ट्रीट वेन्डर्स प्रारभिंक कार्य के लिये बैंक के माध्यम से 10 हजार रूपये तक ऋण के लिये PMSVANIDHI.MOHUA.GOV.IN  वेब पोर्टल पर आवेदन कर सकते है। योजना के तहत प्राप्त होने वाले 10 हजार रूपये ऋण की वापसी स्ट्रीट वेन्डर्स 12 मासिक किश्तों में कर सकते है। 

समय पर ऋण वापसी करने पर 7 प्रतिशत ब्याज अनुदान का फायदा भी उन्हें मिलेगा। स्ट्रीट वेन्डर्स द्वारा डिजिटल लेन-देन की प्रक्रिया अपनाई जाती है तो उसे 50 से 100 रूपये तक का कैषबैक प्रोत्साहन दिये जाने का भी योजना में प्रावधान है। इसके साथ ही समय पर ऋण अदायगी कर स्ट्रीट वेन्डर्स बैंक से अधिक ऋण भी प्राप्त कर सकता है। 

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश/ नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपित गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jaipur

Trending Now
Recommended