संजीवनी टुडे

जयपुर/ आरयूएचएस अस्पताल में फंदा लगाकर एक बुजुर्ग ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप

संजीवनी टुडे 13-07-2020 17:43:47

प्रताप नगर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंसेज (आरयूएचएस) अस्पताल में सोमवार सुबह फंदा लगाकर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली।


जयपुर। प्रताप नगर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंसेज (आरयूएचएस) अस्पताल में सोमवार सुबह फंदा लगाकर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। अस्पताल परिसर में सुसाइड का पता चलने पर हडक़म्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

पुलिस ने बताया कि मृतक रामनाथ (60) धौलपुर के बाड़ी का रहने वाला था। सांस की समस्या के चलते उसे जयपुर के सवाईमानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से उसे आरयूएचएस अस्पताल में रैफर कर दिया गया। कोरोना की रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद उसका इलाज चल रहा था। बिमारी से परेशान रामनाथ ने सोमवार सुबह अस्पताल परिसर में रखी लकड़ी की ढांच से अपने गमछे का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। अन्य मरीजों और अस्पताल स्टाफ ने फंदे से लटके रामनाथ को देखकर हडक़म्प मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका-मुआवन के बाद शव को फंद से उतारकर मोर्चरी में रखवाया गया। 

गौरतलब है कि आरयूएचएस अस्पताल में पिछले सात दिन के दौरान सुसाइड़ की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 75 वर्षीय बुजुर्ग मरीज ने दूसरी मंजिल पर बने टायलेट से छलांग लगाकर अस्पताल परिसर में आत्हत्या कर ली थी।  बड़ी बात यह है कि दोनों ही बुजुर्ग की कोरोनो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसके बाद भी उन्होंने यह कदम उठाया।

युवक ने फांसी का लगाकर की अपनी जीवन लीला समाप्त
इधर तूंगा थाना इलाके में रहने वाले एक युवक ने फांसी का लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

थानाधिकारी रमेश ने बताया कि मृतक दीपेन्द्र सिंह (32) पुत्र जयसिंह ग्राम पीलिया तूंगा का रहने वालाी था। उसका भाई किशोर सिंह पुलिस मुख्यालय में कांस्टेबल पद पर तैनात है। घटनाक्रम के मुताबिक, दीपेन्द्र सिंह की पत्नी बच्चे के साथ पीहर गई थी और परिजन किसी काम से बाहर गए थे। पीछे से घर में अकेले दीपेन्द्र सिंह ने तार का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। दोपहर परिजनों के घर पहुंचने पर दीपेन्द्र फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फंदे से शव को उतारा, जिसके बाद एम्बूलेंस की मदद से पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया। पुलिस ने मृतक के पास किसी प्रकार का सुसाइड नोट मिलने की बात से इंकार किया है। पुलिस आत्महत्या के कारण का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होगी फिल्म 'लूटकेस', 31 जुलाई को होगा प्रीमियर

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी सोते हैं ऐसे तो आज छोड़ दें ये आदत, वरना इन समस्याओं का करना पड़ सकता हैं सामना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jaipur

Trending Now
Recommended