संजीवनी टुडे

Jaipur / ग्रेटर और हैरिटेज महापौर ने गणेश मंदिर और गंगापोल गेट पर पूजा कर शहर की समृद्धि के लिए की प्रार्थना

संजीवनी टुडे 18-11-2020 16:31:18

महापौर नगर निगम ग्रेटर जयपुर डाँ सौम्या गुर्जर और महापौर जयपुर हैरिटेज मुनेश गुर्जर ने बुधवार को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर और गंगापोल पर प्रथम पूज्य गणेश भगवान की पूजा अर्चना कर शहरवासियों के सुख, शांति एवं प्रगति के लिये प्रार्थना की।


जयपुर। जयपुर के 293वें स्थापना दिवस पर महापौर नगर निगम ग्रेटर जयपुर डाँ सौम्या गुर्जर और महापौर जयपुर हैरिटेज मुनेश गुर्जर ने बुधवार को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर और गंगापोल पर प्रथम पूज्य गणेश भगवान की पूजा अर्चना कर शहरवासियों के सुख, शांति एवं प्रगति के लिये प्रार्थना की। महापौर ग्रेटर एवं हैरिटेज, सांसद रामचरण बोहरा एवं अन्य अतिथियों ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर पहुंचकर पूर्ण विधि विधान से पूजा अर्चना की और जयपुर स्थापना दिवस पर भगवान को आमंत्रित किया।

jaipur

इसके बाद दोनों महापौर अन्य अतिथियों के साथ गंगापोल गेट पहुंची। यहां पहुंचकर अतिथियों ने गंगापोल द्वार पर स्थित गणेश प्रतिमा की पूजा की व जयपुर की सुख एवं समृद्धि की कामना की। गौरतलब है कि गंगापोल गेट की स्थापना जयपुर शहर की स्थापना के साथ ही की गई थी और परंम्परा के अनुसार प्रथम द्वार पर स्थित गणेश जी की विषेश पूजा की जाती है।

jaipur

गुलाबी नगरी में करौली के गुलाबी पत्थर के शिलालेख स्थापित किये जायेगेः- सौम्या गुर्जर
मीडिया से मुखातिब होते हुये महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि जयपुर अपनी वास्तुकला और स्थापत्य के लिये विश्व में अपनी विषेश पहचान रखता है। नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक मंदिरों/इमारतों तथा पार्को में करौली के गुलाबी पत्थर के शिलालेख स्थापित करवाये जायेगे। इन शिलालेखों पर सम्बन्धित धरोहर के इतिहास को भी उकेरा जायेगा ताकि आमजन विषेषकर युवा पीढ़ी एवं जयपुर आने वाले पावणों को जयपुर के समृद्ध इतिहास से परिचित करवाया जा सके।

jaipur

गुलाबी नगरी की पहचान को बरकरार रखेगेः- मुनेश गुर्जर
मुनेश गुर्जर ने मीडिया को सम्बोधित करते हुये कहा कि गुलाबी नगरी की जो पहचान है उसे बरकरार रखा जायेगा। हैरिटेज को बरकरार रखते हुये विकास करवाया जायेगा। विश्व स्तर पर जयपुर की जो पहचान है उसे और समृद्ध करने के लिये सफाई व्यवस्था को और मजबूत किया जायेगा। इससे पूर्व दोनों महापौरों ने एक स्वर होते हुए कहा कि दोनों मिलकर जयपुर को हर क्षेत्र में अग्रणी बनायेगे।

यह खबर भी पढ़े: ​सरफेस टू एयर मिसाइल के यूजर ट्रायल शुरू, सेना और वायुसेना ने मार गिराया पायलट रहित लक्ष्य विमान

यह खबर भी पढ़े: राहुल ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- मुसीबत में GDP और बैंक, ये विकास है या विनाश?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jaipur

Trending Now
Recommended