संजीवनी टुडे

जयपुर में भारी बारिश से चारदीवारी क्षेत्र में डूबे वाहन, सड़कें जलमग्न

संजीवनी टुडे 14-08-2020 13:30:53

जयपुर में शुक्रवार को लोगों में नींद तड़के हुई बारिश के शोर के साथ ही खुली। तेज बारिश के कारण पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए।


जयपुर। जयपुर में शुक्रवार को लोगों में नींद तड़के हुई बारिश के शोर के साथ ही खुली। तेज बारिश के कारण पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए। शहर की अधिकतर सड़कें पानी में डूबी दिखाई दी।

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने प्रदेश में 13 से 16 अक्टूबर तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। जिसके चलते हैं शुक्रवार को शहर में सुबह 4 बजे से बारिश का दौर शुरू हो गया जो अब तक जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार पिछले छह घंटे में शहर में 5 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। बारिश को देखते हुए नगर निगम की ओर से बचाव दल एनडीआरएफ की टीमों को सतर्क कर दिया गया है। 

तेज और मूसलाधार बारिश से जयपुर में मुंबई जैसा नजारा देखने को मिला। चारदीवारी क्षेत्र में हालात सबसे खराब दिखाई दिए। छोटे रास्ते में पार्किंग में खड़े वाहनों के ऊपर तक पानी भर गया। वही हवामहल चांदी की टकसाल पर पानी भराव के कारण स्थिति गंभीर हो गई। यहां पर निचले इलाकों में घरों में आठ आठ फीट तक पानी भर गया। तेज बारिश के कारण गंगापोल में परकोटा ढहने की भी खबर है।

शहर के अजमेरी गेट, किशनपोल बाजार में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया और रायसर प्लाजा  की पार्किंग में सड़क का पानी भर गया। रायसर प्लाजा के बेसमेंट में स्थित मोबाइल की दुकानों में भी भारी नुकसान हुआ है। सीकर जयपुर रोड पर विश्वकर्मा तक तेज बारिश के कारण सड़कें पानी से पूरी तरह लबालब दिखाई दी। यहां पर सड़क के बीचो-बीच लगे डिवाइडर भी पानी में डूब गए। 

आगरा रोड गोनेर रोड की कई कॉलोनियों में पानी भर गया। प्रेमी सिस्टम नहीं होने कारण या लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। गुरुवार सुबह लोग अपने घरों से पानी बाहर फेंकते दिखाई दिए। वही मानसरोवर दुर्गापुरा प्रताप नगर सांगानेर ने की हालत कुछ इस तरीके से ही दिखाई दिए। विद्याधर नगर शास्त्री नगर झोटवाड़ा में कई वाहन पानी में फंस गए।

यह खबर भी पढ़े: कॉमेडी शो 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' से वापसी कर रहे हैं सुनील ग्रोवर, रिलीज हुआ प्रोमो VIDEO

यह खबर भी पढ़े: अगर विश्वास प्रस्ताव लाया गया तो आज विधानसभा में बढ़ सकती है बसपा विधायकों की उलझन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From jaipur

Trending Now
Recommended