संजीवनी टुडे

आपके पास है इस नंबर का 10 रुपये का नोट, तो बन सकते हैं लखपति, जानिए कैसे

संजीवनी टुडे 20-02-2018 13:15:33

Source: Google

डेस्क। हर नोट की अपनी एक निश्चित वैल्यू होती है। लेकिन अगर आपको यह कहा जाये कि अगर आपका दस रुपये का नोट एक लाख तक में चल सकता है तो आप शायद हैरान हो जाए। लेकिन यह सच है। कई लोग नोटों के एक खास नंबर के दिवाने होते हैं और कई लोगों का मानना है कि कोई नंबर उनके लिए लकी है या यादगार है। ऐसे में वो कुछ खास नंबर के नोट की तलाश में रहते है।

यह भी पढ़े:वीडियो : इस वीडियो पर आज राजस्थान विधानसभा में हुआ था बवाल

मुस्लिम धर्म मानने वाले कुछ लोगों की ऐसी मान्यता है कि 786 उनके लिए पवित्र नंबर है। ऐसे में कई लोग इस नंबर के नोट की तलाश में रहते हैं। अगर आपके पास इस नंबर का किसी भी मूल्य का नोट है तो उससे आप बढ़िया कमाई कर सकते हैं। 786 नंबर वाले नोट ऑनलाइन खूब बेचे जा रहें है। कई बार तो 10 रुपये के नोट की कीमत लाखों में होती है।

यह भी देखें: वीडियो : MP में छात्र-छात्राओं ने ली बीजेपी को वोट नहीं देने की शपथ, वीडियो हुआ वायरल

इंटरनेट पर कई ऐसे प्लेटफॉर्म मौजूद हैं जिसकी मदद से आप इन नोटों को बेच सकते हैं। eBay और OLX पर इस तरह के नोटों को बेचा जा सकता है। इस खबर के लिए सर्च करते हुए हम एक ऑनलाइन वेबसाइट पर पहुंचे और वहां हमें एक रूपये का एक नोट मिला जिसका नंबर 786 था। साइट पर एक रूपये के इस नोट की कीमत 2000 रूपये से ज्यादा।

MUST WATCH

अगर आपके पास 786 नंबर का किसी भी मूल्य का नोट है।यहां तक अगर कोई पुराना नोट भी तो भी आराम से बेचा जा सकता है। ऐसे नोटों को बेचने के लिए ऑनलाइन समान बेचने वाली कुछ वेबसाइट्स पर अकाउंट बनाकर नोट की फोटो और कीमत के साथ डाल सकते हैं। आपके पास रखे 10 रूपये के नोट की कीमत भी आपको लाखों में मिल सकती हैं। हालांकि यह जरूर है कि आपको इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

Rochak News Web

More From interesting-news

Trending Now
Recommended