संजीवनी टुडे

इस मंदिर में हवाई जहाज चढ़ाने से आप कर सकते है विदेश की यात्रा

संजीवनी टुडे 12-03-2019 13:52:01


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस मंदिर की बात कर रहे है वो चिल्कुर बालाजी मंदिर है जो तेलंगाना में हैदराबाज की सीमा से करीबन 40 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

hggh

इस मंदिर को ‘वीसा बालाजी मंदिर’ के नाम से भी पहचाना जाता है। लोगों का मानना है कि वीजा हेतु दूतावास के चक्कर लगाने के बजाए इस मंदिर में आकर हवाई जहाज का चढ़ावा चढ़ाने से वीजा मिल जाता है। बताया जाता है कि जो कोई यहां सच्चे मन से मन्नत मागता है उसको नौकरी अवश्य मिलती है। 

सूत्रों की माने तो, ये 500 वर्ष प्राचीन मंदिर है। मंदिर की कहानी के संबंध में कहा जाता है कि वेंकटेश बालाजी के एक भक्त रोजाना अनेक किलोमीटर तक पैदल चलकर उनके दर्शन हेतु तिरूपति बालाजी के मंदिर आता था।

hggh

किन्तु एक दिन वो अस्वस्थ हो गया। ऐसे में बालाजी उसके सपने में आए एवं बोले कि तुम्हे मेरे दर्शन हेतु इतनी दूर जाने की आवश्यकता नहीं है। मैं यहीं तुम्हारे नजदीक जंगल में रहता हुं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

श्रद्धालु ने भी ईश्वर के बताएनुसार वहां पर बालाजी की प्रतिमा की स्थापना कर दी। आज यही मंदिर 'चिल्कुर बालाजी' के नाम से काफी प्रसिद्ध है। 

More From interesting-news

Loading...
Trending Now