संजीवनी टुडे

औरत ने चलती गाड़ी में दिया बच्चे को जन्म

संजीवनी टुडे 20-05-2019 16:54:22


ग्वालियर। निजामुद्दीन से दमोह जा रही एक महिला यात्री को रविवार की रात सफर के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसके चलते महिला ने ग्वालियर स्टेशन पहुंचने से पहले ही एक बालक को जन्म दे दिया। 

fdgfg

टीसी की सूचना पर देर रात महिला को ग्वालियर स्टेशन पर उतारकर इलाज के लिए एंबुलेंस की मदद से केआरएच में भर्ती कराया गया। प्रसूता व नवजात की हालत में सुधार होने के बाद दोनों ही परिवार सहित सोमवार को सुबह दमोह के लिए रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार दिल्ली कालका इलाके में रहने वाले कृष्ण बंसल रविवार की रात दमोह जाने क लिए निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-4 में अपनी पत्नी आरती बंसल के साथ सवार हुए थे। आरती के गर्भवती होने के कारण मुरैना से पहले ही उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। 

fdgfg

इसकी जानकारी आरती के पति कृष्णा ने कोच टीसी को दी। जब तक ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पहुंच पाती, उससे पहले ही आरती ने कोच में सवार अन्य महिला यात्रियों की मदद से एक स्वस्थ बालक को जन्म दिया। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचते ही कोच टीसी रोहित राज की सूचना पर प्लेटफार्म पर मौजूद डिप्टी एसएस व आरपीएफ सब इंस्पेक्टर बीके राय ने महिला यात्री को ट्रेन से उतारकर तत्काल केआरएएच में भर्ती कराया गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

 

प्रसूता व नवजात दोनों के स्वस्थ होने के चलते उन्हें सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। इसके बाद नवजात बच्चे को लेकर दम्पति दमोह जाने के लिए रवाना हो गए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended