संजीवनी टुडे

जब इस पक्षी ने ले ली अपने ही मालिक की जान, जानिए पूरा मामला

संजीवनी टुडे 13-06-2019 14:56:20

फ्लोरिडा में एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत अपने घर पर पले बड़े उड़ने में असमर्थ पक्षी के कारण हो गई।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, फ्लोरिडा में एक 75 साल के मार्विन हाजोस की मृत्यु अपने घर पर पले बड़े पक्षी की वजह से हो गई। 

dgfgg

घटना स्थल पर आई पुलिस ने उस शख्स को काफी बुरी तरह से घायल पाया, जिसे पैरामेडिक्स के जरिए शीघ्र अस्पताल ले जाया गया, जहां पश्चात में उसकी चोटों के चलते मृत्यु हो गई। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जब उन्हें व्यक्ति के फार्म हाउस से बुलावा आया तो वे शीघ्र वहां पहुंचे। वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि शख्स के घर में कैसोवरी नाम का एक काफी बड़ा पक्षी उपस्थित था। इसका वजन 60 किग्रा तक एवं ऊंचाई 6 फीट तक हो सकती है।

dgfgg

ऐसे हुआ हादसा
एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमला करने वाले पक्षी के पंजे लगभग 4 इंच के खंजर की तरह थे। पुलिस का अंदाजा है कि शख्स किसी वजह से इस पक्षी के समक्ष गिर पड़े होंगे और उसी वक्त  उसने अपने पैने पंजो से वार कर दिया होगा। 

खतरनाक पक्षी
बता दें कि ये कैसोवरी पक्षी का रंग गहरा नीला होता है जो काफी सुंदर लगता है। इसके सिर पर हड्डियों से बनी एक टोपीनुमा जैसी होती है एवं पूरा शरीर बालों से ढका हुआ रहता है। किन्तु ये उड़ नहीं सकते है। 

dgfgg

मादा कैसोवरी वर्ष में एक बार 3 से 6 अंडे तक देती है जिन्हे सेने का कार्य नर कैसोवरी करते हैं। इन अंडों का आकार 13 सेंटीमीटर तक होता है। साथ ही ये दुनिया का सबसे खतरनाक पक्षी माना जाता है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended