संजीवनी टुडे

जब पुलिस सुरक्षा में निकली दलित दूल्हे की बंदोली, जानिए पूरा मामला

संजीवनी टुडे 10-06-2019 10:29:55

मारवाड़ जंक्शन तहसील क्षेत्र के सिरियारी थाना अंतर्गत भगोड़ा गांव में शनिवार रात पुलिस सुरक्षा में दलित दूल्हे की घोड़ी पर बंदोली निकाली जा सकी।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, मारवाड़ जंक्शन तहसील क्षेत्र के सिरियारी थाना अंतर्गत भगोड़ा गांव में शनिवार रात पुलिस सुरक्षा में दलित दूल्हे की घोड़ी पर बंदोली निकाली जा सकी। 

बंदोली निकालने के लिए पुलिस बल शाम बाद गांव में तैनात किया गया था। पुलिस के अनुसार दलित भरत कुमार पुत्र भूराराम की शादी रविवार को होनी है। उसके परिवार को धमकी मिल रही थी। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। 

fdsf

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में  इस परिवार के एक सदस्य को बंदोली के दौरान घोड़ी से उतार दिया गया था। सामंतवाद और जातिवाद की जड़ों के कारण इस गांव में कोई दलित दूल्हा अब तक घोड़े पर बैठकर बंदोली नहीं निकाल पाया है। 

ऐसे में तीन थाना अधिकारियों और दर्जनों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दलित दूल्हे भरतकुमार को घोड़ी पर बिठाया गया और पुलिस सुरक्षा में बंदोली निकाली गई। पुलिस बल देररात तक भगोड़ा गांव में तैनात रहा।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now