संजीवनी टुडे

उड़ान में देरी हो रही थी तो यात्री ने विमान की स्टेयरिंग संभाली और करा दी सुरक्षित लैंडिंग

संजीवनी टुडे 06-12-2019 03:30:00

दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डा पर एक अजीबो-गरीब मामला समक्ष आया है, जहां एक यात्री ने पुणे से दिल्ली तक हवाई जहाज उड़ाकर पहुंचा दिया है।


नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डा पर एक अजीबो-गरीब मामला समक्ष आया है, जहां एक यात्री ने पुणे से दिल्ली तक हवाई जहाज उड़ाकर पहुंचा दिया है। दरअसल, आकाश में धुंध होने की वजह से विमान की उड़ान में देर हो रही थी। 

asf

यह खबर भी पढ़े:कार के लिए 22 किमी पैदल काम पर जाती थी यह वेटर, ऐसे हुई इच्छा पूरी

तभी एक यात्री ने हवाई जहाज की स्टेयरिंग संभाली व सुरक्षित लैंडिंग करा डाली। ये पूरा मसला पिछले शनिवार सवेरे का है। खबरों की माने तो, पिछले शनिवार के सवेरे इंडिगो के विमान को पुणे से दिल्ली आना था। किन्तु उड़ान से पूर्व ही एयरलाइंस प्रबंधन को सूचना प्रदान की गई कि दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरा छाया हुआ है। 

हालांकि, इस अनाउंसमेंट से पूर्व यात्री विमान में बैठ चुके थे। हालांकि, ऐसी स्थिति में कैट-3बी का प्रशिक्षण ले चुके पायलट ही हवाई जहाज उड़ाते हैं। परन्तु इस दौरान विमान में कोई भी ऐसा पायलट उपस्थित नहीं था। इसी दौरान  हवाई जहाज में सवार एक यात्री ने विमान उड़ाने का आग्रह करते हुए बोला कि वह ऐसे हालत हेतु प्रशिक्षित है व विमान उड़ाने में सक्षम भी है।

asf

इस विनती के पश्चात पूरी प्रक्रिया से गुजरने के पश्चात उसे विमान उड़ाने की अनुमति प्रदान की गई। तत्पश्चात यात्री विमान उड़ाकर दिल्ली पहुंचा तथा दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग कराई।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended