संजीवनी टुडे

वीडियो वायरल: डिलीवरी से 10 मिनट पहले महिला ने डॉक्टर के साथ किया डांस, देखें तस्वीरें

संजीवनी टुडे 29-11-2020 01:15:00

डिलीवरी के पश्चात जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।


नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, यहां स्थित एक अस्पताल में डिलीवरी से सिर्फ 10 मिनट पहले गर्भवती औरत ने अपनी डॉक्टर के साथ जमकर डांस किया। डिलीवरी के पश्चात जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

Pregnant woman dance

बता दें कि, कोरबा के एक निजी अस्पताल में डिलीवरी हेतु विनीता सोनी को भर्ती कराया गया था। ऐसे में लेबर पेन से जूझ रही विनीता के दर्द को कम करने एवं डिलीवरी को आसान बनाने हेतु उनकी डॉक्टर ज्योति श्रीवास्तव ने एक अनोखा  तरीका निकाला। उन्होंने ऑपरेशन थियेटर में प्रसव से सिर्फ 10 मिनट पहले विनीता को डांस हेतु बोला। इस दौरान डॉक्टर ने भी उनके साथ डांस किया।

चिकित्सक के मुताबिक, प्रसव से पूर्व और उस दौरान जिस दर्द से गुजरना होता है, उसे बता पाना काफी मुश्किल है। यह दर्द अनेक बार गर्भवती महिला की मनोदशा पर असर डालता है, उसे दूर करने और सुरक्षित डिलीवरी की जिम्मेदारी उसके चिकित्सक की होती है। इसे देखते हुए श्रीवास्तव ने अपने मरीज को बच्चे के पैदा होने के वक्त कम से कम दर्द सहना पड़े, इसके लिए उसे डांस कराया।

Pregnant woman dance

आगे डॉक्टर ने बताया कि, हालांकि गर्भवती औरत को डांस के दौरान काफी सावधानी जरूरी है। उन्होंने बताया कि विनीता को दर्द का अहसास अपेक्षाकृत बहुत कम रहा। उसने भी डांस को बहुत एंजॉय किया एवं इसे लेकर अपना अनुभव भी काफी  अच्छा बताया।

यह खबर भी पढ़े: विवाह स्थल पर कार्यक्रम से पहले और बाद करना होगा ये काम, अभी देखें सरकार की नई गाईडलाइन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From interesting-news

Trending Now
Recommended