संजीवनी टुडे

एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मरीज को चारपाई पर लेकर अस्पताल ले पहुंचा डॉक्टर...

संजीवनी टुडे 19-09-2019 15:22:06

डॉक्टर ने मरीज को चारपाई पर लिटाकर खुद ही कंधे पर पांच किलोमीटर चलकर एंबुलेंस तक ले गया।


भुवनेश्वर। ओडिशा के एक डॉक्टर की खूब तारीफ हो रही है। डॉक्टर ने मरीज को चारपाई पर लिटाकर खुद ही कंधे पर पांच किलोमीटर चलकर एंबुलेंस तक ले गया। ओडिशा के एक डॉक्टर की खूब तारीफ हो रही है। ओडिशा के मलकानगिरी जिले में डॉक्टर शक्ति प्रसाद मिश्रा ने एक मरीज़ को 5 किलोमीटर तक पहाड़ी रास्ते चलकर हॉस्पिटल पहुंचकर उसकी जान बचाई। 

आपको बता दें कि इस रास्ते में एंबुलेंस का आना मुश्किल हो रहा था। जानकारी के अनुसार खैरापुर ब्लॉक के नुआगडा गांव का 12 वर्षीय बालक कुम्नू किरसानी भीषण ज्वर से पीड़ित था। उसके परिवार के लोगों ने उसे अस्पताल तक ले जाने को एंबुलेंस के लिए फोन किया। गांव के रास्ते खस्ताहाली के कारण एंबुलेंस का आना नामुमकिन हो रहा था। 

इसके बाद डॉक्टर शक्ति गांव की ओर गए लेकिन सही रास्ता नहीं होने के कारण डॉक्टर शक्ति को अपना एम्बुलेंस गांव से 5 किलोमीटर दूर छोड़ना पड़ा। मरीज के गांव पहुंच कर उन्होंने देखा की मरीज बहुत ज्यादा बीमार है और उसे तुरंत इलाज की जरुरत है। 

उन्होंने समय को समझते हुए चार पाई ली और उस पर मरीज को बिठा कर पांच किलोमीटर दूर एम्बुलेंस तक लेकर आये। इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया और अब उसकी तबियत ठीक है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended