संजीवनी टुडे

VIDEO: साइकिल चालक भी चढ़ा ट्रैफिक पुलिस के हत्थे, जानिए Viral Video की पूरी सच्चाई

संजीवनी टुडे 19-09-2019 21:05:21

इस वीडियो को बिल्डिंग की छत से रिकॉर्ड किया गया है।


नई दिल्ली। देश में न्यू मोटर व्हीकल ऐक्ट लागू हो गया है जिससे ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को भारी जुर्माना भुगतना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस भी हर रोज भारी चलाना काट रहे है। हालांकि, इस वक्त सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रहा गया। 

यह खबर भी पढ़ेंचंद्रयान 2: भारत के 'लैंडर विक्रम' को लेकर आई ताजा जानकारी, NASA ने खींची अहम तस्वीरें, देखें

दरअसल, यह मामला तमिलनाडु के पेन्नागराम के एरियुर का बताया जा रहा है। यहाँ पर एक सब इंस्पेक्टर ने चालान काटने के दौरान एक साइकिल वाले को रोक लिया। जिसका अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। कहा जा रहा था कि पुलिसवाले साइकिल सवार को भी नहीं छोड़ रहे हैं और उन्‍होंने उसकी साइकिल को जब्त कर लिया। 

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है। फेसबुक पर एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए चुटकी लेते हुए लिखा- 'जो सबसे ज्यादा चालान काटेगा उसे प्रमोशन मिलेगा। बता दें कि साइकिल जब्त करने की खबर पूरी तरह से गलत है। एक खबर के मुताबिक, साइकिल को पकड़ने वाले सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि उसने चालक को इसलिए रोका था, क्योंकि वो दोनों हाथ छोड़कर साइकल चला रहा था। 

इस वीडियो को बिल्डिंग की छत से रिकॉर्ड किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एरियुर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने साइकल चला रहे शख्स को रोका। कुछ देर बात करने के बाद उन्होंने साइकिल को लॉक किया और चालक को सड़क किनारे ले गए।  सब-इंस्पेक्टर ने साइकिल चालक को पकड़ा. सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने कहा- 'ये सोमवार की बात है। इस केस में लड़का दोनों हाथ छोड़कर साइकल चला रहा था।  उसके आगे दो बाइक चल रही थीं। अगर वहां कोई एक बाइक चालक भी ब्रेक लगा देता तो साइकिल चालक की जान भी जा सकती थी। 

यह खबर भी पढ़ेंINX मीडिया: कोर्ट में छलका चिदंबरम का दर्द, बोले- पहले बैठने के लिए कुर्सी थी, लेकिन अब उन्हें भी हटा ली

पुलिस ने बताया कि न ही साइकिल को जब्त किया गया है और न ही साइकिल चालक पर कोई कार्रवाई की गई है। सोशल मीडिया पर चल रहीं ये सारी बातें झूठी हैं।  एसआई ने जिस शख्स को पकड़ा था, उसने बताया कि हाथ इसलिए हैंडल से छोड़े थे क्योंकि उसे शर्ट के बटन को बंद करना था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended