संजीवनी टुडे

VIDEO: ‘हनुमान’ बनकर इस कॉन्स्टेबल ने बचाई बच्चियों की जान, लोग कर रहे तारीफ

संजीवनी टुडे 12-08-2019 11:49:05

गुजरात में भारी बरसात एवं बाढ़ ने कहर ढा रखा है।


अहमदाबाद। गुजरात में भारी बरसात एवं बाढ़ ने कहर ढा रखा है। यहां बरसात से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो चुकी हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने हेतु NDRF और सेना के साथ लोकल पुलिस रेस्क्यू कर ही है। इसी मध्य एक कॉन्स्टेबल का वीडियो भी काफी वायरल हो गया।

htrfh

यह भी पढ़े:अब देश में भी जल्द ही पानी के नीचे दौड़ती हुई दिखाई देगी ट्रेन, देखें VIDEO

जिसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल बाढ़ में फंसी 2 बच्चियों को कंधे पर बिठाकर पानी से बाहर निकलते हुए नजर आ रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शीघ्रता से वायरल हो रहा है। वीडियो को देख लोग पुलिस कांस्टेबल की बहादूरी की काफी तारीफ कर रहे है। इस वीडियो में पुलिस कांस्टबेल ‘हनुमान’ जैसे दो बच्चियों को बाढ़ से बचाता हुआ नजर आ रहा है।

वो बाढ़ के पानी से दोनों बच्चियों को कंधे पर बिठाकर उन्हें सुरक्षित जगह पर पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। इस वीडियो को देख कुछ लोग कांस्टेबल को ‘हनुमान’ बोल रहे है। इस पुलिसकर्मी ने लगभग डेढ़ किमी तक चलकर बच्चियों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।

htrfh

इस पुलिस कांस्टेबल का नाम पृथ्वीराज सिंह जडेजा है। इंटरनेट पर इस वीडियो को देख लोग इनकी बहादुरी की काफी तारीफ कर रहे है। ये वीडियो गुजरात के मोरबी शहर का है। जानकारी के मुताबिक, गुजरात में तेज वर्षा एवं तबाही मची हुई है। 

देखें VIDEO:

वहां अब तक अनेक लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के मुताबिक, ‘17 बांधों से पानी बह रहा है। बीते वर्ष मानसून के आखिर तक बांधों में बस 56% पानी था। इस वर्ष बांधों में पूर्व से ही 60% पानी था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended