संजीवनी टुडे

VIDEO: 6 साल के लड़के ने लगाए 3270 पुश-अप्स, इनाम में मिला आलीशान घर

संजीवनी टुडे 12-07-2019 14:35:52

रूस के रहने वाले एक छह साल के लड़के ने करीब दो घंटे में 3270 पुश-अप्‍स करके बड़े-बड़े बॉडी बिल्डर्स को भी चौंका दिया है।


नई दिल्ली। आमतौर पर किसी भी व्यक्ति हेतु एक बार में 100 पुश अप्स करना एक बहुत बड़ी बात समझी जाती है, किन्तु रूस के रहने वाले 6 वर्ष के एक लड़के ने एक बार में ही 3270 पुश-अप्स करने का रिकॉर्ड कायम किया है। 

gfdgfg

रिकॉर्ड कायम करने हेतु उसके परिजनों को एक आलीशन घर इनाम में दिया गया है। बता दें कि, रूस के नोवी रेदांत में जीवन बिताने वाले इब्राहिम ल्‍यानोव ने सभी दिक्कतों से गुजरते हुए एक स्‍थानीय स्‍पोर्ट्स क्‍लब का ध्‍यान अपनी फिटनेस की तरफ खींचा।

gfdgfg

उसकी फिटनेस से प्रभावित होकर स्‍पोर्ट्स क्‍लब ने उसके परिजनों हेतु एक पूरा का पूरा अपार्टमेंट भी उपहार कर दिया। लड़का एवं उसके पिता क्‍लब के रेग्‍यूलर मेंबर हैं तथा पुश-अप प्रतियोगिता जीतने हेतु उन्‍हें प्रतिदिन प्रशिक्षण दिया जाता था। बच्चे के पुश-अप्स का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

जिसमें ये साफ देखा जा सकता है कि 6 वर्ष का बच्चा लगातार पुश-अप्‍स कर रहा है। इससे भी विशेष बात ये है कि लड़का जिस क्षेत्र में रहता है वहां ऐसे रिकॉर्ड बनाने वाले अनेक और बच्चे मौजूद हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended