संजीवनी टुडे

नहाने के लिए 700 गधियों के दूध का उपयोग करती थी ये रानी, जानिए इसके बारे में...

संजीवनी टुडे 15-07-2019 16:59:29

महिलाएं अपने आप को सुंदर बनाने के लिए न जाने क्या क्या तरीके अपनाती हैं, वैसे ही कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो अजीब हरकतें से भी पीछे नहीं हटती हैं।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी औरत के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस महिला की बात कर रहे है वो नहाने हेतु रोजाना 700 गधियों के दूध का इस्तेमाल करती थी एवं उनकी मौत भी एक राज बनकर रह गई थी। 

जानिए उस रानी के बारे में... 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, उस रानी का नाम क्लियोपेट्रा था एवं वो मिस्र की शासक थी। बताया जाता है कि रानी ने 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र पर शासन किया था। 

sdfdf

उस वक्त रानी को विश्व की सबसे अमीर और खूबसूरत औरत माना जाता था। इसके संग ही उसका नाम इतिहास में एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, जो रहस्यों से भरी हुई थी। 

कहा जाता है कि रानी इतनी सुंदर थी कि वो राजाओं एवं सैन्य अधिकारियों को अपनी सुंदरता के जाल में फंसाकर उनसे अपने सारे कार्य निकलवा लेती थी। 

उसके सैकड़ों मर्दों संग यौन संबंध थे। इसके साथ ही उसे विश्व की 5 भाषाओं का भी ज्ञान प्राप्त था। यही वजह थी कि वो शीघ्र ही किसी से भी जुड़ जाती थी एवं उसके सारे राज जान लेती थी। 

sdfdf

वहीं, चौंकाने वाली बात तो ये है कि वो सुंदर नजर आने हेतु रोजाना 700 गधी का दूध मंगाती थी और उससे स्नान करती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा सुंदर बनी रहती थी। 

जानकारी के मुताबिक, तुर्की में हुए एक अध्ययन के अनुसार, एक शोध के दौरान जब चूहों को गाय एवं गधी के दूध का सेवन कराया गया तो गाय का दूध पीने वाले चूहे अधिक मोटे दिखाई दिए।

sdfdf

इससे ये साबित होता है कि गधी के दूध में गाय के दूध की तुलना में कम वसा होता है, जो प्रत्येक लिहाज से सही होता है। रानी की मौत केवल 39 साल की उम्र में ही हो गई थी, किन्तु वो कैसे मरी, ये भी आज तक रहस्य ही बना हुआ है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended