संजीवनी टुडे

अनूठा आयोजन: पचास वर्ष पहले बेटी की याद में रोपे नीम के वृक्ष का मनाया जन्मोत्सव

संजीवनी टुडे 16-07-2019 19:08:48

शहर में एक 50 वर्ष पूर्व बेटी की याद में रोपे गए नीम के वृक्ष का जन्मोत्सव बड़ी धूम-धाम के साथ केक काट कर मनाया गया।


अशोकनगर। शहर में एक 50 वर्ष पूर्व बेटी की याद में रोपे गए नीम के वृक्ष का जन्मोत्सव बड़ी धूम-धाम के साथ केक काट कर मनाया गया। यह अनूठा आयोजन सोमवार की शाम सुभाष गंज स्थित एक 50 वर्ष पुराने नीम के वृक्ष के नीचे मनाया गया जहां देर शाम तक खूब ढोल-नगाढ़े बजते रहे वृक्ष को गुब्बारों से सजाकर केक काटा गया। 

आयोजन को लेकर लोकश अग्रवाल ने मंगलवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि 50 वर्ष पूर्व अषाढ़ महीने के आखरी दिन यह नीम का वृक्ष उनकी दादी स्व.यशोदा एवं उनके पिता स्व.पूरन चंद अग्रवाल के द्वारा एक पौधे के रूप में लगाया गया था। पौधा लगाने का आशय उसी वर्ष उनकी बहन अनुपमा का जन्म हुआ था। उनकी दादी और पिता की सोच थी कि जैसे-जैसे उनकी बेटी बढ़ी होगी, उसी प्रकार यह पौधा भी बढ़ा होगा। 

बेटी के साथ पौधे की भी देख रेख उनके परिजनों के द्वारा की जाती रही। जो पौधा आज वृक्ष के रूप में 50 वर्ष का हो गया है। उसको लेकर वृक्ष को रंग-बिरंगे गुब्बारों से बच्चों के द्वारा सजाया गया। इसी के साथ ही 3 वर्षीय बालिका दिपू के द्वारा वृक्ष के आगे केक काट कर ढोल-नगाढ़े बजाए गए। लोकेश अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर पहले तो आस-पड़ौस के काफी बच्चे इस आयोजन में एकत्रित हुए, पर जब लोगों ने यह खूब सूरत नजारा देखा तो बढ़ी संख्या में बढ़े और बूढ़े भी आयोजन में शामिल हुए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended