संजीवनी टुडे

करतब दिखाने के लिए जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में कूदा जादूगर, फिर हुआ कुछ ऐसा...

संजीवनी टुडे 19-06-2019 15:17:40

पश्चिम बंगाल के मशहूर जादूगर चंचल लाहिड़ी एक खतरनाक जादू दिखाने के चक्कर में गायब हो गए हैं।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के प्रसिद्ध जादूगर चंचल लाहिड़ी उर्फ मैंड्रक की मृत्यु हो गई है। लाहिड़ी रविवार को अपने हाथ-पैर बांधकर एवं स्वयं को बक्से में बंदकर हावड़ा ब्रिज से हुगली नदी में उतरे थे। 

gdgd

उसका ये दावा था कि वो थोड़े ही सेकंड के भीतर अपनी जंजीर और बक्से के ताले खोलकर बाहर आ जाएंगे किन्तु ऐसा नहीं हो पाया। तत्पश्चात पुलिस को इसके बारे में बताया गया एवं  उनकी तलाश शुरू की गई। सोमवार शाम के वक्त नदी से उसका शव प्राप्त हुआ। 

स्टंट हेतु जादूगर की तैयारी नहीं थी ठीक
बता दें कि जादूगर की लाश सोमवार को हावड़ा के नजदीक से प्राप्त हुई। पुलिस जांच में मालूम हुआ कि अपने जादूगरी के कारनामे में चंचल ने अनेक गलतियां की थी, जिसके कारण उनकी मौत हो गई। 

पुलिस के मुताबिक, जिस वक्त जादूगर को पानी में फेंका गया उनके हाथ और पैर बंधे हुए थे। उन्‍होंने ऐसे वस्त्र एवं अन्य वस्तुएं पहन रखी थीं जिनकी मौजूदगी में तेज बहाव में तैरना काफी मुश्किल साबित हुआ होगा। 

gdgd

100 वर्ष पूर्व अमेरिकी जादूगर ने दिखाया था ऐसा करतब
जानकारी के मुताबिक, हाथ-पैर बांधकर नदी में उतरने एवं फिर बंधन खोल वापस आने का कारनामा विश्व के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी ने 100 वर्ष पूर्व किया था। इसी करतब को दोहराने की कोशिश में जादूगर चंचल नदी में डूब गए। जिससे उनकी मौत हो गई। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended