संजीवनी टुडे

20वीं बार बच्चें को पैदा करने जा रही ये औरत, पहली बार होगा कुछ ऐसा...

संजीवनी टुडे 11-09-2019 10:16:54

आज के वक्त में लोग एक या दो बच्चों के सम्बन्ध में भी सोचते है। किन्तु महाराष्ट्र की एक औरत 20वीं बार बच्चे को जन्म देने वाली है।


मुंबई। आज के वक्त में लोग एक या दो बच्चों के सम्बन्ध में भी सोचते है। किन्तु महाराष्ट्र की एक औरत 20वीं बार बच्चे को जन्म देने वाली है। चिकित्सकों ने बीते सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीड जिले की 38 वर्षीय यह महिला इससे पूर्व अब तक 19 बार गर्भवती हो चुकी है और अब वह 7 माह से पेट से है।

fdsf

यह खबर भी पढ़े:ये है दुनिया के सबसे खतरनाक जीव, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश!

दूसरे चिकित्सक का कहना है कि जब हमें उसके गर्भावस्था का मालुम हुआ तो उसे सरकारी अस्पताल लाया गया और सभी आवश्यक जांच की गई। जच्चा और बच्चा अब तक स्वस्थ हैं। उसे दवाइयां प्रदान की गई हैं एवं संक्रमण से बचने हेतु स्वच्छता और अन्य बातों की सलाह दी गई है।

सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट के मुताबिक, ‘महिला को लेकर ऐसा पूर्व बार होगा जब वह अस्पताल में बच्चे को पैदा करेगी। इससे पूर्व उसने घर पर ही बच्चे को पैदा किया था। किसी भी खतरे से बचने हेतु हमने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है।’

fdsf

खराट बीड जिले के मजलगांव तहसील में केसापुरी क्षेत्र की निवासी है। बीड जिला कलेक्टरेट से एक अधिकारी के मुताबिक, ‘वह गोपाल समुदाय से संबंधित है जो आमतौर पर भीख मांगने या फिर छोटे-मोटे कार्य करते हैं। साथ ही वो एक जगह से अन्य जगह पर जाते रहते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now