संजीवनी टुडे

इस मंदिर में बकरे की बलि दी जाने के बाद होता है ये अनोखा चमत्कार..!

संजीवनी टुडे 24-04-2019 17:05:53


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हम जिस मंदिर की बता कर रहे है वो बिहार के कैमूर जिले के भगवानपुर अंचल में कैमूर पर्वतश्रेणी की पवरा पहाड़ी पर 608 फीट ऊंचाई पर मौजूद मां मुंडेश्वरी का एक अनोखा मंदिर है। इस मंदिर में बकरे की बलि तो दी जाती है किन्तु बलि के पश्चात वो बकरा दोबारा से जीवित भी हो जाता है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

hhfhfghh

जानिए इस मंदिर का रहस्य
इस मंदिर में लगे भारतीय पुरातत्त्व सर्वेक्षण के सूचनापट्ट से ये पता चलता है कि ये मंदिर 635 ईस्वी से पूर्व अस्तित्व में था। बता दें, इस मंदिर का उल्लेख मशहूर पुरातत्वविद कनिंघम की पुस्तक में भी है। यहां के लोग बताते है कि इस मंदिर के बारे में तब मालुम हुआ, जब कुछ गड़रिये पर्वत के ऊपर गए एवं मंदिर के स्वरूप को देखा। 

hhfhfghh

ये मंदिर अष्टकोणीय है। इसमें मां मुंडेश्वरी की एक प्रतिमा है व मूर्ति के समक्ष मुख्य दरवाजे की तरफ एक प्राचीन शिवलिंग है। इतना ही नहीं, यहां के आगे कहा कि मंदिर में बकरे की बलि की प्रक्रिया काफी अनोखी है।

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

बताया जाता है कि मंदिर में बकरे को देवी के समक्ष लाया जाता है, जिस पर पुरोहित मंत्र वाले चावल छिड़कता है। जिससे वो अचेत हो जाता है, फिर चेत में आने के पश्चात उसे बाहर छोड़ दिया जाता है। 

More From interesting-news

Trending Now
Recommended