संजीवनी टुडे

इस मंदिर में भगवान की नहीं बल्कि होती है महिलाओं के अंतर्वस्त्र की पूजा

संजीवनी टुडे 28-07-2019 13:42:04

यह मंदिर ब्रेस्ट की देवी छिछिगमीसम के नाम से जाना जाता है।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के सम्बन्ध में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही अजीब है। दरअसल, हम जापान के एक ऐसे मंदिर के बारे में बात कर रहे है जहां पर किसी भगवान या फिर प्रतिमा की पूजा नहीं होती हैं बल्कि औरतों के अंतर्वस्त्रों की पूजा की जाती हैं एवं मन्नत मांगने हेतु ब्रेस्ट भी चढ़ाए जाते हैं। 

gfdg

जानिए पूरा मामला 
बता दें कि जापान के इबारकी में बना एक मंदिर विश्वभर में प्रसिद्ध है। यह मंदिर इबारकी टोक्यो के प्रशांत महासागर उत्तर पूर्व सीमा के तट पर मौजूद एक प्रांत पर है। इसी प्रांत के दूर एक क्षेत्र में बने बौद्ध मंदिर को अब ब्रा अभ्यारण्य में तब्दील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह मंदिर ब्रेस्ट की देवी छिछिगमीसम के नाम से जाना जाता है। 

जापान के वाकायामा शहर में उपस्थित इस मंदिर में कई वर्षों से ब्रेस्ट पूजन की प्रथा चली आ रही है। बताया जाता है कि इस मंदिर में औरतें सुरक्षित गर्भावस्था औ र ब्रेस्ट कैंसर से बचने हेतु ब्रेस्ट देवी की पूजा करती हैं। 

बता दें, ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में आने वाली सभी औरतों की मनोकामना पूर्ण होती है तथा जिन महिलाओं की मन्नत पूर्ण हो जाती है, वो यहां वापस आकर डमी ब्रेस्ट का चढ़ावा चढ़ाती हैं। अभी इस मंदिर में वही लोग जाते हैं जो अद्भुत एवं प्राचीन वस्तुओं को देखने के शौकीन होते हैं। 

gfdg

इस स्थान पर लोगों को ये देखकर काफी आश्चर्य होता है कि यहां एक कमरे की छत से औरतों के काफी सारे अंतर्वस्त्र लटक रहे हैं। दिन के वक्त यहां भले ही लोगों को अजब-गजब वस्तुएं देखने को मिलती हों किन्तु रात के वक्त यहां का नजारा बड़ा ही अजीब हो जाता है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended