संजीवनी टुडे

इस मंदिर में घी से नहीं बल्कि पानी से जलता है दीया

संजीवनी टुडे 12-01-2019 01:33:00


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, कालीसिंध नदी के किनारे नलखेड़ा गांव से करीबन 15 किलोमीटर दूर गड़िया गांव के पास गड़ियाघाट वाली माताजी के नाम से प्रसिद्ध मंदिर है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

gfg

जिसमें घी से नहीं बल्कि पानी से दीये को जलाया जाता है। बता दें कि दीपक में पानी डालने से यह किसी तरल पदार्थ की तरह चिपचिपा हो जाता है जिसकी वजह से ये लगातार जलता रहता है। 

माताजी के इस अद्भुत चमत्कार को देखने के लिए बहुत दूर-दूर से भक्तजन पधारते हैं। इस मंदिर के पुजारी के मुताबिक, यहां पहले तेल का दीपक जला करता था। किन्तु आज से करीबन 5 वर्ष पूर्व उन्हें माता सपने में में आयी और बोली कि तुम अब पानी से दीये को जलाया करों। 

gfg

जब पुजारी ने माताजी के कहने पर पानी से दीपक को जलाया तो वह जल गया। तब से आज तक कालीसिंध नदी के जल से दीये को जलाया जाता है। बारिश के दिनों में यह दीपक नहीं जलता क्योंकि उस वक्त पानी का स्तर बढ़ने की वजह से मंदिर पूरी तरह से जल से भर जाता जाता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिसकी वजह से यहां पूजा नहीं होती। इसके साथ ही शारदीय नवरात्र के पूर्व दिन से पुन: ज्योत प्रज्वलित की जाती है। जो अगली बरसात तक लगातार जलती रहती है।

More From interesting-news

Loading...
Trending Now
Recommended