संजीवनी टुडे

इस जगह सेल्फी लेने पर हो सकती है मौत की सजा!

संजीवनी टुडे 04-06-2019 13:32:22

थाईलैंड के फुकेट आइलैंड पर चर्चित बीच पर सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा हो सकती है।


नई दिल्ली। आज के वक्त में ज्यादातर लोगों में सेल्फी का क्रेज है। लोग अपने स्मार्टफोन से कहीं पर भी तस्वीरें लेने लग जाते हैं। दरअलस, थाईलैंड के फुकेट आइलैंड पर चर्चित बीच पर तस्वीरें लेने पर पर्यटक की मृत्यु हो सकती है।

gdg

रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए बताया है कि नजदीक में विमान उड़ने के कारण लोगों को यहां तस्वीरें लेने से मना किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, नियम तोड़ने वाले पर्यटक को अधिकतम मृत्यु का दंड दिया जा सकता है। 

दरअसल, उन्हें ऐसा लगता है कि तस्वीरें लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है तथा गंभीर खतरा उत्पन्न हो सकता है। इसके लिए मध्य पर एक घेरा बनाया जाएगा, जहां पर्यटक को तस्वीर लेने से इंकार किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, फुकेट टापू पर मौजूद एयरपोर्ट काफी व्यस्त रहता है और यहां लोग पास में उड़ते हवाईजहाजों संग अक्सर तस्वींर खींचते हुए दिखाई देते हैं। इस कारण यह पॉपुलर टूरिस्ट अट्रैक्शन भी बन गया है।

gdg

इंटरनेट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में जेट टूरिस्ट के बिल्कुल पास से गुजरते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि, इन फोटोज की वजह से एयरपोर्ट के अधिकारी काफी दुखी हो गए हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

अब तक चेतावनी दिए जाने के बावजूद पर्यटक तस्वीरें लेने यहां पहुंच रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जैसे ड्रोन या लेजर पेन से पायलट डिस्ट्रैक्ट हो सकते हैं, वैसे ही सेल्फी से भी प्रभाव हो सकता है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From interesting-news

Trending Now
Recommended