संजीवनी टुडे

इस शख्स की लोगों से अनोखी अपील: 'मच्छरों को नहीं मारें, पीने दें अपना खून'

संजीवनी टुडे 10-08-2019 16:13:19

आयमेरिक कैरन का लोगों से बोलना है कि मच्छरों को नहीं मारें, बल्कि उन्हें अपने खून का सेवन करने देवे।


नई दिल्ली। दक्षिण पूर्व एशियाई इलाके के अनेक देश मच्छरों के काटने से होने वाले रोग डेंगू और मलेरिया के प्रकोप से ग्रसित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में दुनियाभर में मलेरिया के लगभग 22 करोड़ मामले समक्ष आए थे तथा 4,35,000 लोगों की मृत्यु भी हुई थी। 

fggg

यह भी पढ़े:जब पटरी वाले ने चेतन भगत को बेच डाली उन्हीं की किताब, देखें VIDEO

जबकि एक फ्रांसीसी आदमी के जरिए मच्छरों को लेकर लोगों से एक अनोखी अपील की गई है, जिसे जानकर आप भी चकित रह जाएंगे। बता दें कि आयमेरिक कैरन, जो कि पेशे से एक पत्रकार एवं पशु अधिकार कार्यकर्ता भी हैं, का लोगों से बोलना है कि मच्छरों को नहीं मारें, बल्कि उन्हें अपने खून का सेवन करने देवे।

fggg

शख्स के जरिए ऐसा कहने के पीछे का कारण बताते हुए कहा गया है कि लोगों का खून पीकर मच्छर अपने बच्चों की परवरिश करते हैं। दरअसल, बता दें कि शख्स कोमोटो.टीवी पर पशु अधिकार से जुड़े प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे और उनसे जब पूछा गया कि मच्छर काटते हैं, ऐसे में क्या किया जाए, तो उन्होंने अपने उत्तर में इस पर बताया कि सभी जीवों संग समान व्यवहार करना चाहिए तथा उन्हें मारना नहीं चाहिए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

साथ ही आगे उनका बताना रहा कि जो मच्छर लोगों को काटते हैं, असल में वे प्रोटीन हेतु ऐसा करते हैं, क्योंकि उन्हें अपने अंडों एवं बच्चों के विकास हेतु रक्त की सख्त आवश्यकता होती है। इसलिए इंसान मच्छरों को मारे नहीं व उन्हें अपना रक्त का सेवन करने देवे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended