संजीवनी टुडे

स्कूल में बच्चों के साथ पढ़ाई करता है ये लंगूर, पढ़ें दिलचस्प मामला!

संजीवनी टुडे 18-09-2019 12:43:29

आंध्र प्रदेश से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।


नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक सरकारी स्कूल बच्चों के साथ एक लंगूर भी अपनी उपस्थिति रोजाना दर्ज कराने आता है। बता दें कि ये मामला आंध्र प्रदेश के पीपुली मंडल के वेंगलमपल्ली ग्राम का है, जहां बीते कुछ दिनों से बच्चों के संग एक लंगूर पढ़ाई करने आ रहा है। 

eryeyy

यह खबर भी पढ़े:इस जगह लड़किया पति चुनने के लिए बनाती है कई मर्दों से संबंध, पैरंट्स खुद बनाकर देते हैं 'लव हट्स'!

ये लंगूर बदमाशियां करने के बजाय शिक्षक की प्रत्येक बात सुनता है। हालांकि, प्रारम्भ में लंगूर के क्लास के भीतर आने से बच्चों के साथ शिक्षक भी डर जाते थे और क्लासरूम का दरवाजा बंद करके पढ़ाते थे। 

किन्तु इसके बावजूद भी लंगूर दरवाजे या फिर खिड़की के नजदीक बैठकर क्लास में हो रही पढ़ाई को बड़े ध्यान से सुनने लगता था। यहां के अध्यापक एवं विद्यार्थियों ने इस लंगूर का नाम लक्ष्मी रख दिया हैं। 

]eryeyy

अब वह भी धीरे-धीरे अपने नाम की पहचान करने लगी है। यहां के विद्यार्थी जैसे कक्षा में स्कूल के नियम-कानून का पालन करते हैं लक्ष्मी भी वैसे ही पालन करती है। कहा जाता है कि लक्ष्मी सवेरे की प्रार्थना के दौरान भी छात्रों के मध्य ही रहती है। 

जब सभी बच्चे कक्षा की ओर जाते हैं लक्ष्मी भी उनके साथ हो लेती है। अब यहां के अध्यापकों का मानना है कि जबसे लक्ष्मी कक्षा में आने लगी है तब से स्कूल में छात्रो की संख्या में भी वृद्धि नजर आई है। साथ ही छात्रों को लक्ष्मी संग पढ़ना और खेलना भी काफी अच्छा लगता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended