संजीवनी टुडे

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल, जो भी गया लौटकर नहीं आया वापस

संजीवनी टुडे 28-06-2019 14:53:52

जंगल प्रकृति की बहुत बड़ी देन हैं। ये कई मीलों तक फैले हुए होते है। किसी देश के स्वास्थ्य के लिए जंगलों का होना बहुत ही जरूरी है क्योंकि इनमे कई प्र​कार की वनस्पति और जड़ी बूटियां पाई जाती हैं।


नई दिल्ली। आज हम जंगल को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि जंगल प्रकृति की काफी बड़ी देन हैं। किसी देश की सेहत हेतु जंगलों का होना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि इनमें अनेक प्र​कार की वनस्पति और जड़ी बूटियां पाई जाती हैं। दरअसल, आज हम आपको विश्व के तीन सबसे खतरनाक जंगल के सम्बन्ध में बताएंगे। 

अमेज़न फॉरेस्ट 
ये विश्व का सबसे खतरनाक जंगल माना जाता है। जो साउथ अमेरिका में मौजूद है। इसका लगभग 70 हजार स्क्वायर किलोमीटर हिस्सा आता है। ये जंगल इतना डरावना बताया जाता है कि जो भी शख्स इसमें गया वो दोबारा जीवित लौटकर वापस नहीं आया है।

fdgsgfg

दी ब्लैक फॉरेस्ट
इसे संसार का दूसरा सबसे घना जंगल बोला जाता है, जो जर्मनी में मौजूद है। इसमें सूरज की रोशनी भी नहीं पहुंच पाती है। बता दें कि ये जंगल लगभग 107 किलोमीटर तक फैला हुआ है। इसमें से भयानक आवाजें आती है। 

fdgsgfg

फ्री टाउन स्टेट फोरेस्ट 
इस संसार का तीसरा सबसे घना एवं डरावना जंगल कहा जाता है, जो अमेरिका में उपस्थित है। यहां के लोग इसके सम्बन्ध में बताते है कि इस जंगल से कभी-कभी अजीब सा प्रकाश आता है। यहां के लोग इसके नजदीक से गुजरने से काफी अधिक डरते हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From interesting-news

Trending Now