संजीवनी टुडे

ये है दुनिया के सबसे खतरनाक जीव, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश!

संजीवनी टुडे 09-09-2019 17:47:47

विश्वभर में आज के वक्त में कई तरह के जीव मौजूद हैं, जिन्हें अधिकांश तौर पर हम लोगों के जरिए नहीं देखा गया होगा।


नई दिल्ली। विश्वभर में आज के वक्त में कई तरह के जीव मौजूद हैं, जिन्हें अधिकांश तौर पर हम लोगों के जरिए नहीं देखा गया होगा। जानकारी के मुताबिक, इन्हें पृथ्वी के सबसे अनोखे जीवों के रूप में भी माना जाता है तथा जब आप इन्हें पूर्व बार देखेंगे तो आप भी होश उड़ जाएंगे। 

नेकेड मोल रैट

fdgdgs

यह खबर भी पढ़े:रेस जीतने के लिए घोड़े ने कर डाली ऐसी हरकत, देखें VIDEO

नेकेड मोल रैट नाम का ये अजीब सा जीव पूर्वी अफ्रीका में मिलता है तथा ये एक विशेष तरह का चूहा है। हालांकि इसकी त्वचा साधारण चूहों जैसे नहीं है और इसे पास से देखने पर आपको मालुम होगा कि जैसे किसी ने इसकी त्वचा निकाल दी हो। वहीं, इसके शरीर पर बाल भी नहीं है। 

सैंगा एंटीलोप

fdgdgs

सैंगा एंटीलोप नाम का ये जानवर किसी हिरन के जैसे दिखाई देता हैं, हालांकि यह हिरन नहीं हैं तथा इस विशेष प्राणी की लंबी नाक होती है, जो कि काफी भद्दी दिखाई देती है। वहीं, इनकी  नाक इसे अन्य जानवरों से पूरी तरह से भिन्न बनाने का काम करती है। यह जानवर रूस एवं कजाकिस्तान में मिलता है। 

लैम्प्रे मछली

fdgdgs

लैम्प्रे नाम की मछली आर्कटिक महासागर में मिती है, जिसे देखकर कोई भी सरलता से डर जाए एवं ये माना जाता है कि यह मछली एक बार किसी शिकार को पकड़ ले, तो फिर उसका बचना नामुमकिन सा हो जाता हैं। विशेष बात तो ये है कि ये मछली अपने शिकार का सेवन नहीं करती है बल्कि उस पर अपने दांत गड़ा डालती है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended