संजीवनी टुडे

इस दूल्हे ने पेश की मिसाल, बिन पैसे की रचाई शादी!

संजीवनी टुडे 15-06-2019 17:31:11

अनुज कुमार मिश्र ने शादी में न केवल दहेज लेने से इंकार कर दिया बल्कि कपड़ा, ज्वेलरी और आशीर्वाद के तौर पर मिलने वाले गोरलगाई लेने से मना कर दिया।


बेगूसराय। शादियों में दहेज के चलन के बीच अगर कोई बिन पैसे की शादी करे तो यह किसी सपने से कम नहीं। ऐसी मिसाल बेगूसराय जिला के मटिहानी थाना अंतर्गत चाक पुनर्वास निवासी सीआरपीएफ के रिटायर्ड इंस्पेक्टर शंकर मिश्र के पुत्र अनुज कुमार मिश्र ने प्रस्तुत की है। 

अनुज ने शादी में  ना केवल दहेज लेने से इंकार कर दिया बल्कि कपड़ा, ज्वेलरी और आशीर्वाद के तौर पर मिलने वाले गोरलगाई लेने से मना कर दिया। अनुज का चयन पिछले वर्ष रेलवे में सहायक स्टेशन मास्टर पद पर हुआ है।

hfgh

इसके पहले वह नियोजित शिक्षक थे और 13 जून को बीहट निवासी शिक्षिका के साथ परिणय सूत्र में बंधे हैं। शादी में उन्होंने ससुरालवालों से एक पैसा भी नहीं लिया। शादी धूमधाम से संपन्न हुई। 

बाराती और घराती उस समय हैरत में पड़ गए जब तिलकोत्सव के दौरान उन्होंने कन्या पक्ष के लोगों से गोरलगाई के रूप में भी हाथ जोड़कर पैसे लेने से इंकार कर दिया। अनुज की दहेजमुक्त शादी की चर्चा आसपास के गांवों में हो रही है। लोग उसके निर्णय की प्रशंसा कर रहे हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended