संजीवनी टुडे

गजनी की तरह सब कुछ भूल जाती है ये लड़की, डॉक्टर्स भी है बीमारी से अनजान

संजीवनी टुडे 16-09-2019 10:32:16

विश्व में लोगों को कई तरह के रोग होते हैं, जिनका कोई भी उपचार नहीं होता है। ऐसे ही रोग से ग्रसित 16 साल की किशोरी रिले हॉर्नर भी हैं, जिससे वो काफी परेशान हैं।


नई दिल्ली। विश्व में लोगों को कई तरह के रोग होते हैं, जिनका कोई भी उपचार नहीं होता है। ऐसे ही रोग से ग्रसित 16 साल की किशोरी रिले हॉर्नर भी हैं, जिससे वो काफी परेशान हैं। डांस एक्ट के वक्त लड़की के सिर में चोट लग गई, तत्पश्चात वह कोई भी वस्तु को 2 घंटे से अधिक याद नहीं रख पाती हैं। 

hfgh

यह खबर भी पढ़े:OMG: यहां त्यौहार के नाम पर बच्चों संग होता है ये दर्दनाक काम, जानकर उड़ जाएंगे होश

प्रत्येक 2 घंटे के पश्चातवह उसके साथ होने वाली हर घटना भूल जाती हैं। दरअसल, चोट लगते ही लड़की को अस्पताल ले जाया गया किन्तु अनेक टेस्ट और स्कैन के पश्चात भी डॉक्टरों को उसकी बीमारी समझ नहीं आई। लड़की के मुताबिक, वह कोई भी वस्तु याद नहीं रख पाती हैं एवं ये बहुत डराने वाला है। 

hfgh

उन्होंने कहा कि मेरे कमरे के दरवाजे पर कैलेंडर लगा हुआ है। मैं रोजाना इसे देखती हूं तथा सितंबर की महीना देखकर बहुत प्रसन्न होती हूं। किन्तु कुछ ही वक्त में मुझे अपनी डांस परफॉर्मेंस की चोट के पश्चात अब तक मेरे जीवन में आए लम्हों की कोई जानकारी नहीं।

लड़की की माता सारा हार्नर का बताना है कि डॉक्टरों ने उन्हें कहा था कि वक्त संग बेटी की हालत में सुधार होगा, किन्तु ऐसा बिल्कुल नहीं हो रहा है। बेटी को प्रत्येक वस्तु हेतु नोट्स बनाकर देने पड़ते है जिससे जब वह 2 घंटे बाद कुछ भूले तो नोट्स काम आ सकें। हम प्रत्येक रोज उसे याद दिलाते हैं परन्तु उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended